चार निकले पॉजिटिव, 3 गांव के और इटारसी का एक

चार निकले पॉजिटिव, 3 गांव के और इटारसी का एक

इटारसी। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) में कोरोना की जांच में आज सोमवार को चार लोग कोरोना (Corona) से संक्रमित मिले हैं। आज अस्पताल के कोविड केयर सेंटर (Covid care center) स्थित जांच केन्द्र में 68 सेंपल एकत्र किये हैं।
डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी (Ak Shivani) ने बताया कि आज चार मरीज कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं। इनमें से तीन बाहर गांव के हैं जबकि एक मरीज इटारसी का है। उन्होंने बताया कि आज 44 सेंपल इटारसी के लिए एकत्र किये हैं जबकि 24 को जांच के लिए भोपाल भेजा जाएगा। उन्होंने बताया कि आज अस्पताल से दो मरीजों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया है जबकि दो नये मरीज भर्ती किये गये हैं।

संक्रमितों से दोगुने स्वस्थ हुए
सोमवार को जितने मरीज कोरोना से संक्रमित मिले, उससे दोगुनी संख्या में स्वस्थ होकर घर पहुंचे हैं। जिला हेल्थ बुलेटिन(Health Bulletin) के अनुसार आज जिलेभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 15 थी जबकि 31 लोग स्वस्थ होकर घर पहुंचे हैं। आज जिले में 418 सेंपल जांच के लिए लिए हैं। पिछले सेंपल में 437 की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से 412 रिपोर्ट नेगेटिव रही। अब तक जिले में 2208 केस पॉजिटिव मिले हैं।
जिले में 27,110 लोगों के सेंपल लिए जा चुके हैं जिसमें 26,460 रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। अभी 650 रिपोर्ट पेंडिंग है। स्वस्थ होने पर 2017 मरीज घर वापसी कर चुके हैं, जबकि 40 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 153 एक्टिव केस हैं, जिले में 110 का उपचार चल रहा है और 43 जिले से बाहर इलाज के लिए गये हैं।
CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: