कांग्रेस प्रवक्ता के भाई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला

कांग्रेस प्रवक्ता के भाई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला

इटारसी। सिटी पुलिस थाने (City Police thana) में एक सोसायटी संचालक और प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता राजकुमार उपाध्याय (State Congress spokesperson Rajkumar Upadhyay) के भाई के खिलाफ धोखाधड़ी (Fraud) का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। सिटी पुलिस (City Police, itarsi) ने पीयूष उपाध्याय (Piyush Upadhyay) और अन्य के खिलाफ कूटरचना कर दस्तावेज बनाकर लाभ अर्जित करने पर से प्रकरण दर्ज किया है।
पूर्व पार्षद राकेश जाधव (Former councilor Rakesh Jadhav) पिता बालाजी जाधव, निवासी गांधीनगर की शिकायत के बाद पुलिस ने पीयूष उपाध्याय निवासी सूरजगंज व अन्य के खिलाफ 420 ,467, 468, 471 का प्रकरण दर्ज किया है। शिकायतकर्ता राकेश जाधव के अनुसार कांग्रेस नेता राजकुमार केलू उपाध्याय (Congress leader Rajkumar Kelu Upadhyay) के भाई पीयूष उपाध्याय ने अपने भाईयों के साथ मिलकर फर्जी सोसायटी (Fake society) बनायी और विगत 19 वर्षो से सोसायटी का लाभ अर्जित कर रहे हैं। जाधव के अनुसार इस फर्जी सोसायटी में अन्य सदस्यों को बिना बताये उनके फर्जी हस्ताक्षर किये गये हैं। भाजपा नेता जगदीश मालवीय (BJP leader Jagdish Malviya) ने भी सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया दी कि गरीबों को बांटने वाले राशन की कालाबाजारी करने कांग्रेस प्रवक्ता के भाई ने अपने भाइयों के साथ मिलकर फर्जी सोसायटी बनायी है।

केलू उपाध्याय के भाई पीयूष उपाध्याय अपने भाई केलू उपाध्याय, अमोल उपाध्याय के साथ मिलकर 51 सदस्य की महाराजा उपभोक्ता भंडार (Maharaja Consumer Store) के नाम से एक सोसायटी बनाई। आश्चर्य की बात ये की 19 वर्षो से इस फर्जी सोसायटी से लाभ अर्जित कर अन्य सदस्यों को बिना बताए उनके फर्जी हस्ताक्षर भी आरोपियों ने कर दिए और 19 वर्षो तक लाभ अर्जित करते रहे इस बात का खुलासा तब हुआ जब आरटीआई कार्यरता पूर्व पार्षद राकेश जाधव ने सूचना के अधिकार में उपपंजीयक कार्यालय से जानकारी मांगी तो फर्जीवाड़ा सामने आ गया जिसकी शिकायत जाधव ने सिटी थाने में पहुच  कर की।

इधर इस मामले में पीयूष उपाध्याय पर दर्ज मामले को राजनीतिक बदले की भावना बताते हुए न सिर्फ राजकुमार उपाध्याय ने बल्कि नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर (Municipal Congress President Pankaj Rathore) ने भी बयान जारी कर कहा है कि इस मामले को लेकर कांग्रेसी जल्द ही पार्टी के आला नेताओं से मिलेंगे और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों से भी मुलाकात की जाएगी। केलू उपाध्याय ने अपने भाई पर दजऱ् मामले पर बयान जारी कर कहा कि, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के राजनीतिक दबाव में पुलिस प्रशासन ने मिथ्या प्रकरण दजऱ् किया है। जनहित से जुड़े मुद्दों पर लगातार सक्रिय रहते हुए उन्होंने अनेक बड़े भ्रष्टाचार के मामले उठाए हैं जिससे हताश भाजपा नेता अपने ही पदाधिकारी कार्यकर्ता को फ़रियादी बना झूठे प्रकरण दजऱ् कराकर हमें हतोत्साहित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। नगर कांग्रेस अध्यक्ष पंकज राठौर ने कहा कि जिस तरह से राजनैतिक द्वेष की भावना से लगातार झूठे प्रकरण कांग्रेस कार्यकर्ता और उनके परिजनों पर दर्ज किये जा रहे हैं, उस संबंध में कांगे्रस का प्रतिनिधिमंडल उच्च अधिकारियों और पार्टी के आला नेताओं से मिलेगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: