पीएम स्वनिधि योजना में प्रकरण शीघ्र स्वीकृत कराएं

होशंगाबाद। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने गुरुवार को कलेक्टोरेट कार्यालय के सभाकक्ष में नगरीय प्रशासन विभाग अंतर्गत संचालित योजनाओं एवं पेयजल, लाइट, साफ सफाई आदि आधारभूत कार्यों की विस्तृत समीक्षा कर सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।
कलेक्टर सिंह ने कहा कि पीएम योजना में सभी निकाय निर्धारित लक्ष्य के अनुसार हितग्राहियों के प्रकरण शीघ्र स्वीकृत एवं वितरित कराएं। कलेक्टर ने सभी निकाय अंतर्गत कर वसूली की समीक्षा कर वसूली कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह ने निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (Prime Minister’s Housing Scheme) शहरी का पूरी पारदर्शिता के साथ क्रियान्वन किया जाए। उन्होंने आवास योजना के लाभांवित हितग्राहियों की सूची नगरपालिका कार्यालयों में ऑयल पेंट से लिखवाने के निर्देश दिए ।

कलेक्टर सिंह ने कहा कि सभी निकाय अंतर्गत स्ट्रीट लाइट को चालू और बंद करने के टाइम को समय के अनुसार हर 10 दिन में परिवर्तित किया जाए ताकि बिजली का बेहतर उपयोग हो सके। इसी तरह से पेयजल व्यवस्था (Drinking water system) का भी प्रभावी ढंग से संचालन किया जाए। कलेक्टर सिंह ने निर्माण कार्यों की समीक्षा कर पूर्ण हुए कार्यों में शीघ्र सी सी रिपोर्ट जारी करने के निर्देश दिए। शहरों में साफ सफाई व्यवस्था के तहत कलेक्टर सिंह ने सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारियों को अपने क्षेत्र के लिए जारी किए गए व्हाट्सएप नंबर पर प्राप्त शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सभी सीएमओ को अपने-अपने क्षेत्रों में बैंकों से समन्वय कर स्व सहायता समूह की महिलाओं के बैंक लिंकेज बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। बैठक में डिप्टी कलेक्टर सुश्री मोहिनी शर्मा सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!