BREAK NEWS

शंकुस्थापना के साथ राज्यपाल रखेंगे श्री वेंकटेश स्वामी मंदिर की नींव

शंकुस्थापना के साथ राज्यपाल रखेंगे श्री वेंकटेश स्वामी मंदिर की नींव

– भूमिपूजन समारोह की सभी तैयारियां अंतिम चरण में
इटारसी। नगर में बनने वाले श्री वेंकटेश मंदिर का भूमिपूजन रविवार को राज्यपाल शंकुस्थापना के साथ नींव रखकर करेंगे। श्री श्री 1008 श्री युवराज स्वामी राम कृष्णाचार्य महाराज अध्यक्ष अखिल भारतीय श्री स्वामी सीतारामाचार्य भागवत गोष्टी न्यास ने कहा कि ईंटा और रस्सी का शहर अब और ऊंचाइयां प्राप्त करेगा।
मंदिर निर्माण के साथ ही इटारसी अब वैश्विक धार्मिक ख्याति प्राप्त करेगा, क्योंकि यहां पर राष्ट्र और धर्म की ध्वजा एक साथ रहेगी। मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, श्री 1008 श्री गोवर्धन रंगाचार्य स्वामी जी महाराज श्री रंग मंदिर वृंदावन के मुख्य आतिथ्य में एवं विशिष्ट अतिथि मध्य प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, सांसद राव उदय प्रताप सिंह, विधायक डॉ सीतासरन शर्मा, संजय सत्येंद्र पाठक विधायक कटनी, नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे उपस्थित रहेंगे। कार्यक्रम की तैयारी अंतिम चरण में है।

कलेक्टर नीरज सिंह, एसपी गुरुकरण सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों ने भी निरीक्षण करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया है। आयोजन समिति के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने आने जाने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं की हैं।
श्री बैकुंठ सुदर्शन धाम श्री व्यंकटेश मंदिर का भूमि पूजन समारोह में रविवार प्रात: 6 से 11 तक श्री गणेश भगवान का नित्य आराधना एवं भूमि पूजन प्रारंभ होगा। प्रात: 11:05 बजे से 11:45 बजे तक 15 फुट बाई 15 फुट के गहरे गड्ढे में शंकु स्थापना की जाएगी, जहां पर व्यंकटेश भगवान का गर्भग्रह होगा। गर्भ ग्रह की ऊंचाई 65 फिट होगी जिसमें गोपुरम शामिल है। मंच का मुख्य कार्यक्रम 11:45 से दोपहर 12:45 बजे तक होगा। आयोजन को सफल बनाने के लिए अखिल भारतीय श्री स्वामी सीतारामाचार्य भागवत गोष्ठी न्यास ने तैयारियां पूर्ण कर धर्मप्रेमी जनता से कार्यक्रम में पधारने का अनुरोध किया है। ज्ञात हो कि हिंदुस्तान के 16 से अधिक राज्यों के भक्त इटारसी के विभिन्न संस्थानों में रुके हुए हैं कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी गयी है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!