जीआरपी रेल यात्री सुरक्षा सप्ताह मनाया

जीआरपी रेल यात्री सुरक्षा सप्ताह मनाया

इटारसी। जीआरपी ने 1 जनवरी से आज 7 जनवरी तक रेल यात्री सुरक्षा सप्ताह मनाया। इस दौरान जीआरपी इटारसी (GRP Itarsi) के कर्मचारी भोपाल आरआरपी लाइन में आयोजित परेड में शामिल हुए तथा खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया। इस दौरान नये रेल रक्षा समिति के सदस्यों को शामिल करने की रूपरेखा तैयार की गई।

दूसरे दिन करीब सवा सौ महिला यात्रियों से उनकी यात्रा एवं सुरक्षा के संबंध में चर्चा की और 68 एसओएस हेल्प लाइन डाउनलोड कराते हुए 139 टोल फ्री नंबर की जानकारी दी। तीसरे दिन सीनियर सिटीजन यात्रियों को सुरक्षित यात्रा को सफल बनाने, किसी तरह की समस्या या कठिनाई पर सुविधा आदि उपलब्ध कराने की 152 बुजुर्ग यात्रियों से चर्चा की गई।

रेल रक्षा समिति के सक्रिय सदस्यों की नये सिरे से सूची तैयार करते हुए एक मीटिंग की जिसमें नये कार्ड देने, समय-समय पर जीआरपी के कर्मचारियों के साथ सेवा देने तथा यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने 25 नये सदस्यों को शामिल किया।

पांचवे दिन 122 लोगां को जागरुक किया, 8 बेघर वृद्ध एवं बच्चों को जागरुक किया तथा चेन्नई से परीक्षा में कम नंबर आने पर घर से भागे नाबालिग को उनके परिजनों को सूचित कर जीवोदया एनजीओ को सुपुर्द किया।

छटवे दिन मेडिकल कैंप में यात्रियों, जीआरपी और आरपीएफ स्टाफ, रेलकर्मियों को कोरोना महामारी के नये वेरियंट की जानकारी दी तथा 230 लोगों को बचाव संबंधी जानकारी देकर जांच की। सातवे और अंतिम दिन यात्रियों की सुरक्षा, अपराधों की रोकथाम तथा वर्ष 2022 की उपलब्धियों को प्रेस से अवगत कराया। 

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!