BREAK NEWS

हर घर झंडा अभियान : ऑडिटोरियम में झंडा विक्रय केन्द्र का शुभारंभ

हर घर झंडा अभियान : ऑडिटोरियम में झंडा विक्रय केन्द्र का शुभारंभ

इटारसी। शासन के हर घर झंडा अभियान के अंतर्गत आज सुबह यहां भवानी प्रसाद मिश्र ऑडिटोरिम के भू-तल पर विधायक ने झंडा विक्रय केन्द्र का फीता काटकर शुभारंभ किया। इस मौके पर एसडीएम, सीएमओ, भाजपा के पदाधिकारी, लायंस क्लब के सदस्य एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने इस अवसर पर प्रचार वाहन को भी हरीझंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले, लायंस क्लब के पूर्व गर्वनर अनिल झा, डॉ. आरके चौधरी, वरिष्ठ भाजपा नेता विश्वनाथ सिंघल, जगदीश मालवीय, डॉ.नीरज जैन, जयकिशोर चौधरी, मुकेशचंद्र मैना, कीर्ति दुबे, नफीस खान, मयंक मेहतो सहित नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारी, गणमान्य नागरिक और पत्रकार मौजूद रहे।

समूचा भारत एक झंडे के नीचे

विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि समूचा भारत एक झंडे के नीचे रहा है और रहेगा। उन्होंने अपने उद्बोधन की शुरुआत, ‘विश्व विजयी तिरंगा प्यारा, झंडा ऊंचा रहे हमारा, पंक्ति से की। उन्होंने आजादी की जंग का जिक्र करते हुए बताया कि तिरंगे को घर-घर फहराने का विचार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का है और यह राष्ट्र की एकता का प्रतीक है, हमारा कर्तव्य है कि हम राष्ट्रध्वज का सम्मान करें, घर-घर तिरंगा फहराएं और अभियान को सफल बनायें। शपथ लें कि देश की आन, बान, शान की रक्षा करेंगे।

एक निश्चित राशि देना होगा

एसडीएम एमएस रघुवंशी ने बताया कि हर घर झंडा फहराने के लिए झंडा सरकार उपलब्ध करायेगी, नागरिक को इसके लिए केवल 30 रुपए अदा करने होंगे। आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत हरेक मन में देशप्रेम की भावना हो, रैली निकाली जाए, स्कूलों में प्रतियोगिता हों यह कार्यक्रम होंगे। जो लोग 30 रुपए भी अदा नहीं कर सकेंगे, उनको स्वसहायता समूहों, क्लबों और सामाजिक संगठनों के माध्यम से नि:शुल्क झंडा उपलब्ध कराया जाएगा। यह किसी पार्टी, मजहब, सम्प्रदाय का नहीं बल्कि देश के प्रत्येक नागरिका का अभियान है।

11 से 17 तक चलेगा अभियान

मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले ने बताया कि आजादी के 75 वे वर्ष के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और इसी के अंतर्गत हर घर झंडा अभियान का आयोजन हो रहा है। यह शासन की योजना के अंतर्गत है, जिसमें प्रत्येक नागरिक की भागीदारी सुनिश्चित करना है। झंडा सरकार उपलब्ध करा रही है, जिसके केवल 30 रुपए अदा करके झंडा विक्रय केन्द्र से लेना होगा। सीएमओ श्रीमती पटले ने बताया कि इटारसी नगर के प्रत्येक मकान पर झंडा हो, इसके लिए यहां 19 हजार तिरंगा झंडे मंगाये गये हैं।

वातावरण निर्माण से सहयोग तक

लायंस क्लब के पूर्व डिस्ट्रिक्टर गर्वनर अनिल झा ने इस अवसर पर आश्वस्त किया कि क्लब हर घर झंडा अभियान में वातावरण निर्माण से लेकर सहयोग तक में शामिल रहेगा। लायंस क्लब भी एक रैली निकालेगा जो केवल क्लब की नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक, नगर में कार्यरत एनजीओ, संगठन के साथ निकाली जाएगी ताकि वातावरण निर्माण हो सके। उन्होंने विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा से आग्रह किया है कि वे स्वयं इस रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करें। उनके आग्रह को विधायक डॉ. शर्मा ने स्वीकार भी कर लिया है।

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!