हाथरस की घटना: पीड़िता को न्याय दिलाने निकाली मौन रैली

हाथरस की घटना: पीड़िता को न्याय दिलाने निकाली मौन रैली

मांग : पीडि़त परिवार को एक करोड़ और मुकदमा फास्ट ट्रैक कोर्ट में चले

इटारसी। हाथरस उत्तरप्रदेश(Hathras Up) की घटना के विरोध में आज वाल्मीकि समाज(Valmiki Society) रोष में था। वाल्मीकि समाज, मध्य प्रदेश राज्य वाल्मीकि एवं सफाई कर्मचारी संयुक्त मोर्चा और महादलित परिसंघ ने घटना के विरोध में मौन रैली(Mon Rally) निकाली और जयस्तंभ चौक पर राष्ट्रपति के नाम एकज्ञापन एसडीएम मदन रघुवंशी(MS Raghuwanshi, SDM) को सौंपा। ज्ञापन में पीडि़त परिवार को एक करोड़ की राशि, फास्ट ट्रैक कोर्ट(Fast track court) में मुकदमा चलाकर दोषियों को फांसी की सजा, आवासीय भूमि एवं कृषि हेतु 10 एकड़ भूमि उपलब्ध कराई जाए, परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जाए।

इस अवसर पर वाल्मीकि समाज ने आज सांकेतिक एवं श्रद्धांजलि सभा की। पीडि़ता के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्प अर्पित कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर समाज की शिवानी मैना ने कहा, हम महिलाएं जब तक आगे नहीं आएंगी ऐसे लोगों को सबक सिखाने के लिए तब तक ऐसे हालात निर्मित होते रहेंगे। मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संयुक्त मोर्चा(MP Rajya Karmachari Sanyukt sangh) के प्रदेश संयोजक शशांक चुटीले(State Convenor Shashank Chutele) ने कहा कि हिंदू रीति रिवाज में रात्रि ढाई बजे किसे अग्नि दी जाती है। भारत की बेटी को जल्द से जल्द न्याय मिले। मप्र वाल्मीकि पंचायत प्रदेश उपाध्यक्ष किशोर मैना ने कहा कि हम वर्षों से समाज की सेवा कर रहे हैं फिर क्यों नहीं सुनता देश हमारा? महादलित परिसंघ की महिला प्रदेश अध्यक्ष राधा मैना ने कहा, अब यह जुल्म महिला बर्दाश्त नहीं करेगी। वाल्मीकि समाज के उप पटैल गणेश चावरे(Deputy Patel Ganesh Chavre, Valmiki Samaj) ने कहा, ऐसा लगता है समाज की बिटिया का हमने खो दिया और भाव-विभोर होकर बोलते-बोलते रोने लगे कि मैंने उसकी अर्थी को कांधा नहीं दे पाया। मप्र राज्य कर्मचारी संयुक्त मोर्चा प्रदेश महासचिव मंजीत कलोसिया(State General Secretary Manjeet Kalosia) ने कहा कि सरकार ऐसा कानून लाए कि आने वाले समय में इस प्रकार का कृत्य ना हो। महादलित परिसंघ के प्रदेश अध्यक्ष मुकेशचंद्र मैना(State President Mukesh Chandra Maina) ने कहा कि दोषियों के साथ उन जांच अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए जिन्होंने एफआईआर करने में वक्त लगाया।

स्वच्छता सैनिकों ने नहीं किया काम
इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के समस्त स्वच्छता सैनिकों ने आज काम नहीं किया। मौन रैली हाथ पर काली पट्टी बांधकर जयस्तंभ चौराहे से शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए वापस जयस्तंभ पहुंची। जहां पर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: