दंत चिकित्सा पर एक दिवसीय सीडीई वर्कशॉप 18 जून को

दंत चिकित्सा पर एक दिवसीय सीडीई वर्कशॉप 18 जून को

इटारसी। नर्मदापुरम (Narmadapuram) जिले में पहली बार इंडियन डेंटल एसोसिएशन इटारसी (Indian Dental Association Itarsi) के तत्वावधान में प्लेटिनम रिसोर्ट (Platinum Resort) में एक दिवसीय राष्ट्रीय सीडीई कार्यशाला (National CDE Workshop) का आयोजन किया जा रहा है जिसमें नर्मदापुरम सहित देश विदेश के एक से बढ़कर एक दंत चिकित्सक आनलाइन शामिल होंगे। 18 जून 2022 शनिवार को प्लेटिनम रिसोर्ट में शाम 7 बजे आयोजित सीडीई वर्कशाप का आयोजन किया गया है।
इंडियन डेंटल एसोसिएशन इटारसी के अध्यक्ष डॉ. एससी अग्रवाल और सचिव डॉ. अंशुल दीवान ने संयुक्त बयान जारी कर बताया कि सीडीई (CDE), कन्टिन्यु डेंटल एजुकेशन (Continue Dental Education) अर्थात सतत दन्त शिक्षा वर्कशाप अब से पहले महानगरों में ही हुआ करती थी, जिसमें दंत चिकित्सा के क्षेत्र में होने वाले नव अन्वेषण और उपचार सहित नव उपकरण और दवाइयों की जानकारी से अवगत कराया जाता है और फिर उसका सीधा लाभ मरीजों को मिलता है क्योंकि रोज नये अपडेट (Updates) इस संबंध में सामने आते हैं, अब जबकि स्थानीय स्तर पर यह वर्क शाप इटारसी में आईडीए के माध्यम से हो रही है, तो हमारे नर्मदापुरम के दन्त चिकित्सक भी अपडेट होकर शहर तथा ग्रामीण क्षेत्रों में मौजूद दंत मरीजों का बेहतर उपचार कर सकेंगे।
आपको बता दें पिछले माह शहर में आईडीए का गठन हुआ है, जिसने विश्व तम्बाकू दिवस (World Tobacco Day) पर निशुल्क दन्त परीक्षण शिविर और रैली का आयोजन किया था। आईडीए के सचिव डॉ. अंशुल दीवान ने बताया कि आईडीए वर्ष भर ऐसी ही अन्य गतिविधियों का आयोजन करता रहेगा जिसका सीधा लाभ निशुल्क रूप से स्थानीय दन्त मरीजों को मिलता रहे।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!