नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर में एक सैंकड़ा मरीजों की जांच हुई

नि:शुल्क चिकित्सा जांच शिविर में एक सैंकड़ा मरीजों की जांच हुई

इटारसी। गुरुद्वारा श्री गुरुसिंघ सभा (Gurdwara Shri Gurusingh Sabha) द्वारा संचालित श्री गुरुनानक फ्री डिस्पेंसरी (Shri Gurunanak Free Dispensary) के तत्वावधान में आज हृदय संंबंधी रोगों की जांच का शिविर लगाया गया। शिविर में भोपाल (Bhopal) और इटारसी (Itarsi) के चिकित्सकों ने मरीजों की जांच कर आवश्यक परामर्श दिया।
शिविर से पूर्व लाल पैथोलॉजी (Lal Pathology) ने करीब एक सैंकड़ा मरीजों की लिपिड प्रोफाइल (Lipid Profile) की जांच की थी। आज सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक करीब एक सैंकड़ा मरीजों ने शिविर में पहुंचकर जांच करायी। भोपाल के प्रसिद्ध हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ.पंकज मनोरिया (Cardiologist Dr. Pankaj Manoria) और इटारसी के डॉ. केएल जैसवानी (Dr. KL Jaiswani) ने मरीजों की जांच कर आवश्यक परामर्श प्रदान किया। शिविर के संयोजक डॉ. बतरा और डॉ. रूपेश गौर ने सारी व्यवस्था की।
शिविर में श्री गुरुद्वारा गुरुसिंघ सभा के प्रधान जसबीर सिंघ छाबड़ा, सचिव राजेन्द्र सिंह सलूजा, श्री गुरुनानक फ्री डिस्पेंसरी के अध्यक्ष सतप्रीत सिंह छाबड़ा, सचिव कर्नल जुनेजा, गुरभेज सिंह, रनवीर सिंह छाबड़ा, इंद्रजीत सिंह छाबड़ा आदि ने सहयोग प्रदान किया।


इस अवसर पर लायंस क्लब इटारसी फ्रेन्ड्स ( Lions Club Itarsi Friends) ने मरीजों में ब्लड सुगर (Blood Sugar) और ब्लड प्रेशर (Blood Pressure) की जांच करायी। शिविर में ईसीजी (ECG) भी की गई। सभी प्रकार की जांचें पूर्णत: नि:शुल्क की गईं और डॉक्टर्स ने भी नि:शुल्क सेवाएं प्रदान कीं। इस अवसर पर गुरुनानक श्री गुरुसिंघ सभा के द्वारा दरबार साहिब में डॉक्टर्स का सरोपा और स्मृति चिह्न भेंट करके सम्मान किया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!