BREAK NEWS

मध्य प्रदेश समेत देश में और खराब होंगे हालात, फिर जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश समेत देश में और खराब होंगे हालात, फिर जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट

इटारसी। बारिश के मामले में मौसम विभाग ने चिंता बढ़ाने वाली सूचना जारी की है। मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार मध्यप्रदेश समेत कई राज्यों में भारी बारिश का दौर चलेगा।

नर्मदापुरम सहित मध्यप्रदेश के अनेक संभागों में भारी बारिश से हालात लगातार बिगड़ रहे हैं नर्मदापुरम में नर्मदा नदी खतरे के निशान के पास रह रही है प्रशासन ने नर्मदा तट के किनारे लोगों को रहने वालों को अलर्ट पर रखा है प्रशासन लगातार बढ़ते जल स्तर पर निगरानी कर रहा है नर्मदापुरम जिले के तवा बांध रायसेन जिले के बाहर ना और जबलपुर के बरगी बांध से पानी लगातार नर्मदा में छोड़ा जा रहा है इससे हालात बिगड़ने की आशंका बन रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने बारिश वाले इलाकों में लोगों से अपील की है कि, वो प्रशासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। इसी बीच मौसम विभाग (Weather Department) ने मप्र समेत कई राज्यों में आगामी तीन दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों के लिए चिंताजनक हैं आने वाले दिन

आईएमडी के पूर्वानुमानों के मुताबिक पश्चिम मध्यप्रदेश और पूर्वी राजस्थान के अधिकांश स्थानों पर भारी से अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, उत्तरी गुजरात और उत्तर मध्य महाराष्ट्र के छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की अधिक संभावना है। 23 अगस्त को दक्षिणी राजस्थान और आसपास के गुजरात और उत्तरी मध्य महाराष्ट्र में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया गया है।

मप्र में ऐसे रहेंगे हालात

मध्य प्रदेश के उज्जैन एवं इंदौर संभाग के जिलों में तथा राजगढ़ जिले में भारी से अत्यधिक भारी वर्षा का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसी तरह ग्वालियर एवं नर्मदापुरम संभाग के जिलों में तथा विदिशा, रायसेन, सीहोर और भोपाल जिलों में भारी से अति भारी वर्षा की संभावना जताई गई है। चंबल, जबलपुर एवं सागर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की संभावना है।

इसी तरह इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, नर्मदापुरम एवं भोपाल संभाग के जिलों में गरज के साथ बिजली चमकने, बिजली गिरने तथा 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना व्यक्त की गई है। इंदौर, उज्जैन, चंबल, ग्वालियर, नर्मदापुरम, भोपाल, जबलपुर एवं सागर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर तथा शहडोल एवं रीवा संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।

पिछले 24 घंटे के मौसम पर नजर डालें तो मध्य प्रदेश के रीवा, शहडोल, सागर, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम एवं ग्वालियर संभाग के जिलों में अधिकांश स्थानों पर चंबल संभाग के जिलों में अनेक स्थानों पर तथा इंदौर संभाग के जिलों में कुछ स्थानों पर वर्षा दर्ज की गई है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!