इटारसी में झमाझम, जिले में आज की सर्वाधिक वर्षा, सड़कें जलमग्न

इटारसी में झमाझम, जिले में आज की सर्वाधिक वर्षा, सड़कें जलमग्न

इटारसी। इंतजार ख़त्म और इटारसी (Itarsi) में आज सीजन की पहली झमाझम वर्षा हुई। सुबह साढ़े पांच बजे से झमाझम बारिश के बाद कई निचले इलाके जलमग्र हो गये। लाइन क्षेत्र के साथ ही राधाकृष्ण मार्केट (Radhakrishna Market), सिंधी कालोनी (Sindhi Colony) सहित कई इलाकों में पानी भर गया और निकास व्यवस्था चौपट हो गयी। बारिश से बहकर सड़कों का कचरा, पॉलिथिन सभी नालियों में समा गये और कुछ जगह नालियां चौक हो गईं।

कई निचले इलाके जलमग्न

करीब डेढ़ घंटे की बारिश ने शहर के कई निचले इलाकों को जलमग्न कर दिया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। वार्ड क्रमांक 34 के अधिकांश लोग सड़क पर पानी होने से घरों के भीतर रहे या जरूरी रहा तो पानी में से निकलकर मुख्य मार्ग पर आये। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला में दो दिन पूर्व ही यहां की वरिष्ठ शिक्षिका शिवी सूद ने स्कूल के गेट के सामने पानी भरा होने से आवागमन की परेशानी बतायी थी, आज सुबह हुई बारिश से मुख्य गेट से प्राचार्य के कक्ष के पास तक पानी भर जाने से शिक्षिकाओं और छात्राओं को परेशानी उठानी पड़ी।

इसी तरह हर वर्ष के मौसम की तरह गांधी मैदान भी फिर तालाब बन गया। यहां फल बाजार, पोस्ट आफिस रोड, बड़ा मंदिर, संस्कृत पाठशाला तरफ से रोड ऊंची होने के कारण सारा पानी बहकर मैदान में भर जाता है और निकास व्यवस्था ठीक नहीं होने के कारण यह स्थित कई दिनों तक बनी रहती है, जिससे खिलाड़ी नियमित अभ्यास नहीं कर पाते हैं।

ward 34, OLD ITARSI

इटारसी में हुई आज की वर्षा जिले में सबसे अधिक है। बाढ़ कंट्रोल से मिली जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटे में इटारसी में सर्वाधिक 36.4 मिमी वर्षा दर्ज हुई है। डोलरिया (Dolariya) में 26 मिमी, सिवनी मालवा (Seoni Malwa) में 2 मिमी, सोहागपुर (Sohagpur) में 25.6 मिमी, पिपरिया (Pipariya) में 7 मिमी, बनखेड़ी (Bankhedi) में 3.8 मिमी, नर्मदापुरम (Narmadapuram) में 20.6 मिमी और पचमढ़ी (Pachmarhi) में 2.6 मिमी वर्षा दर्ज हुई है।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!