होशंगाबाद सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

होशंगाबाद सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

24 सिंतबर के बाद होगी मानसून(Monsoon) की विदाई

होशंगाबाद। मध्यप्रदेश(MP) में एक बार फिर झमाझम बारिश(Rain) का दौर शुरु हो गया है। पिछले चैबीस घंटों में बंगाल की खाड़ी में बने निम्नदाब के क्षेत्र के कारण प्रदेश के अधिकतर जिलों में बारिश(Rain) हो रही है। आज बुधवार सुबह से भी होशंगाबाद(Hoshangabad) जिले सहित अन्य इलाको में रूक रूककर वर्षा हो रही है। मौसम विभाग(Weather Department) ने मध्यप्रदेश के एक दर्जन जिलों भारी बारिश(Heavy Rain) की संभावना जताई है। विभाग ने आज फिर येलो अलर्ट(Yellow Alert) जारी किया है। मौसम विभाग ने आज 10 संभागों और करीब 20 से ज्यादा जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। पिछले चैबीस घंटे मे होशंगाबाद में 10, पचमढी में एक और बैतूल जिले में तीन मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई।

इसलिए हो रही तेज बारिश (Heavy Rain)
मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बन गया है। जिसके चलते प्रदेश में तीन-चार दिन तक अच्छी बरसात होने के आसार है। छत्तीसगढ़ में मौजूद सिस्टम(System) भी पूर्वी मप्र की तरफ बढ़ रहा है। इस वजह से बुधवार को होशंगाबाद, जबलपुर, सागर, इंदौर, उज्जैन, भोपाल संभाग में अच्छी बारिश होने के आसार हैं। 24 सितंबर के बाद आसमान साफ हो जाएगा। उसके बाद मानसून की विदाई की शुरुआत हो जाएगी।

इन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी येलो अलर्ट
सागर संभाग के जिलों, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल, बड़वानी, खरगोन, अलीराजपुर, धार, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया, रीवा, सतना उमरिया, कटनी, जबलपुर जिलों में।

इन संभागों में कही कही गरज चमक के साथ बौछार
रीवा, जबलपुर, शहडोल, भोपाल, उज्जैन, इंदौर, होशंगाबाद, सागर, ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों में कही कही।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: