आरटीओ दफ्तर में हेल्पडेस्क Help Desk का शुभारंभ, अब टोकन नंबर से बनेंगे लाइसेंस

आरटीओ दफ्तर में हेल्पडेस्क Help Desk का शुभारंभ, अब टोकन नंबर से बनेंगे लाइसेंस

होशंगाबाद। जिले के परिवहन मुख्यालय में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम(District Panchayat CEO Manoj Sariyam) ने पौधारोपण कर हेल्प डेस्क(Help Desk)का शुभारंभ किया। इस दौरान आरटीओ मनोज तेहनगुरिया(RTO Manoj Tehunguria), अधिकारी-कर्मचारी सहित मीडिया कर्मी मौजूद रहे। आरटीओं अधिकारी मनोज तेहनगुरिया ने बताया कि हेल्प का शुभारंभ लाइसेंस(License)  के लिए आने वाले आवेदकों की सुविधा को देखकर बनाया गया है। ताकि ड्राइविंग लाइसेंस बनाने, परमिट ट्रांसफर कराने समेत किसी भी काम के लिए कार्यालय के चक्कर नहीं काटने होंगे। साथ ही अब घूस देने के बजाय आम जनता सीधे हेल्प डेस्क पहुंचकर अधिकारियों से शिकायत कर सकते हैं। काॅलेज के जो बच्चें आते है उन्हें हेल्प डेक्स पर ही सुविधा के अनुसार दस्तावेजो व छोटी.छोटी चीजे की जानकारी उपलब्ध होगी।

टोकन नंबर के माध्यम से बनेंगे लाइसेंस (License)
आरटीओ अधिकारी के बताया कि अब आवेदकों को घंटो लाइन में लगने के लिए भी परेशान नहीं होना पडेगा। उन्हें एलईडी पर टोकन नंबर के माध्यम से बुलाया जाएगा। साथ ही उनके बैठने के लिए कुर्सीयों की व्यवस्था की गई है जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए टोकन नंबर के माध्यम से अपना लाइसंेस बनवा सकते हैं।

1 सिंतबर से बस का संचालन शुरू
एक सिंतबर से बसों का परिचालन पुन शुरू हो सकता है। मनोज तेहनगुरिया का कहना है कि परिवहन आयुक्त के निर्देशन में सभी बस आॅपरेटरों से बात की गई है। वह एक सिंतबर से बसों का संचालन शुरू कर सकते हैं। इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस के साथ यात्रियों को बैठाया जाएगा। हर दिन बसों को सैनिटाइज किया जाएगा और यात्री एवं कंडेक्टर मास्क का इस्तेमाल अनिवार्य रूप से करेंगे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: