Hindu Jagran Manch thanks for saving the girl

हिन्दू जागरण मंच ने युवती को बचाने पर दिया धन्यवाद

इटारसी। छत्तीसगढ़ के रायपुर की एक 19 वर्षीय युवती को सोशल मीडिया (Social Media) के माध्यम से रतलाम निवासी 40 वर्षीय इमरान खान के चंगुल से बचाने का दावा किया है। संगठन ने दावा किया है कि जीआरपी (GRP) की मदद से युवती को बचाया गया है।
हिन्दू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के जिला बेटी बचाओ प्रमुख श्रीकांत रावत ने बताया कि, रायपुर निवासी युवती को सोशल मीडिया के माध्यम से रतलाम के 40 वर्षीय इमरान खान ले गया था। इमरान की पहले से ही दो पत्नियां और बच्चे हैं। उसने युवती को अपने प्रेम जाल में फंसाकर उसे निकाह करने राजी कर लिया था। बुधवार को युवती अपने परिजनों के साथ छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस से रायपुर से दिल्ली जा रही थी। ट्रेन (Train) में इमरान भी मौजूद था, तभी योजनाबद्ध तरीके से ट्रेन होशंगाबद पहुंचने पर युवती को बहला फुसलाकर अपने साथ सुबह 4 के लगभग ट्रेन से उतार लिया और उसे अपने साथ रतलाम ले गया।
परिजनों ने जीआरपी थाने में एफआईआर दर्ज (FIR) कराई तथा रतलाम के हिन्दू जागरण मंच को स्थानीय स्तर पर सक्रिय किया। संगठन के सहयोग से जीआरपी ने कार्यवाही करते हुए इमरान के घर छापा डाला किंतु वह फरार हो चुका था। युवती उसके घर में ही थी जिसे मुक्त कराकर सकुशल बचा लिया। उसे जीआरपी ने पूर्ण सुरक्षा के साथ होशंगाबाद थाना लाकर परिजनों के सुपुर्द किया।
जीआरपी थाना प्रभारी इटारसी एवं उनकी पुलिस टीम को हिन्दू जागरण मंच जिलाध्यक्ष प्रमोद पुरविया, जिला बेटी बचाओ प्रमुख श्रीकांत रावत, देशराज सिंह, संघ के विभाग प्रचार प्रमुख देवी सिंह मीणा, समाजसेवी केशव उर्मिल, नीरेंद्र बंदरेले, राकेश पटवा, अंशुल चौधरी, राकेश (रिक्कू) यादव, पवन शुक्ला, धर्म जागरण के आलोक शर्मा सहित संघ के स्वयंसेवकों एवं हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने धन्यवाद दिया है।

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!