BREAK NEWS

हॉकी के जादूगर को किया स्मरण, जीवन से प्रेरणा लेने आह्वान

हॉकी के जादूगर को किया स्मरण, जीवन से प्रेरणा लेने आह्वान

नर्मदापुरम। हॉकी (Hockey) के जादूगर मेजर ध्यानचंद (Major Dhyan Chand) की जयंती सोमवार को समेरिटन्स इंग्लिश मीडियम स्कूल (Samaritans English Medium School) मालाखेड़ी में खेल दिवस (Sports Day) के रूप में मनाई गई। इस दौरान ध्यानचंद को श्रद्धा सहित स्मरण किया गया।
मुख्य अतिथि नपाध्यक्ष श्रीमती नीतू महेंद्र यादव ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा के साथ साथ हमें संस्कारों पर विशेष ध्यान देना चाहिए। जीवन में संस्कार हमें ऐसी शख्सियतें से ही मिलते हैं। उन्होंने कहा कि आप सौभाग्यशाली हैं कि आप ऐसी संस्था में अध्ययन कर रहे हैं, जहां संस्कारों ओर विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि महह व्यक्ति के जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है। कार्यक्रम में स्कूल के बच्चों के नृत्य और नाटक प्रस्तुत किए, जिन्हें सभी में सराहा। कार्यक्रम में संस्था के डायरेक्टर डॉ आशुतोष शर्मा, उपाध्याय गुरुजी, पूर्व पार्षद अतुल भंडारी, प्राचार्य श्रीमती प्रेरणा रावत विशेष रूप से मौजूद रहे। कार्यक्रम में अतिथियों के हाल ही में चेन्नई (Chennai) से क्रिकेट (Cricket) खेल कर लौटी टीम के खिलाडिय़ों को प्रमाण पत्र प्रदान किए।

सोहागपुर में हुआ कार्यक्रम

खेल दिवस के अवसर पर सोहागपुर (Sohagpur) समेरिटन्स स्कूल में भी नन्हे मुन्ने बच्चों ने कार्यक्रम का आयोजन कर मेजर ध्यानचंद को याद किया। संस्था की प्राचार्य श्रीमती पिंकी झा ने बताया कि ई दौरान बच्चों के कार्यक्रम पेश किया साथ ही बच्चों को ध्यानचंद के जीवन और खेल के बारे में बताया। इसके अलावा समेरिटन्स स्कूल माखननगर (Makhannagar), जुमेराती, पिपरिया (Pipariya) और बायां स्कूल में भी ध्यानचंद जिनकी जयंती मनाई गई।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a web developer who is working as a freelancer. I am living in Saigon, a crowded city of Vietnam. I am promoting for http://sneeit.com

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!