विद्यार्थी के व्यक्तित्व को निखारना ही हमारा उद्देश्य : डॉ शर्मा

विद्यार्थी के व्यक्तित्व को निखारना ही हमारा उद्देश्य : डॉ शर्मा

शिक्षक दिवस पर समेरिटंस स्कूल में शिक्षकों का सम्मान

होशंगाबाद। देश के द्वितीय राष्ट्रपति सर्वपल्ली डॉ राधाकृष्णन Sarvepalli Dr. Radhakrishnan के जन्मदिन शिक्षक दिवस Teacher’s day पर शहर के समेरिटंस सीनियर सेकंडरी Samaritans senior secondary स्कूल सांदीपनी परिसर मालाखेड़ी में शिक्षकों का सम्मान किया। इस अवसर पर समेरिटंस ग्रुप आफ स्कूल्स के डायरेक्टर और प्राचार्य डॉ आशुतोष कुमार शर्मा Principal Dr. Ashutosh Kumar Sharma ने कहा कि विद्यार्थी के समूचे व्यक्तित्व को निखारना और हर क्षेत्र में योग्य बनाना ही शिक्षकों का दायित्व है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान में बदले हुए परिदृश्य में शिक्षक, विद्यार्थी और अभिभावकों के संबंध शिथिल हो रहे हैं। उनके बीच विश्वास की कमी हो रही है। इसे पूरा करना भी शिक्षकों का ही कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि भारतीय चिंतन परंपरा में गुरू या शिक्षक को ईश्वर से भी श्रेष्ठ माना गया है। ऐसे में हमारा दायित्व और अधिक बढ़ जाता है। कार्यक्रम को उप प्राचार्य श्री आरके सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि समाज और राष्ट्र निर्माण में शिक्षकों की भूमिका सबसे अहम होती है। हमें डॉ राधाकृष्णन के दिखाए हुए मार्ग पर चलकर इस समाज और राष्ट्र के निर्माण में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान करना होगा।
कार्यक्रम में शिक्षक-शिक्षिकाओं वैशाली तिवारी, सत्यजीत शर्मा, अपर्णा तिवारी, निधि दुबे आदि ने प्रेरक गीत और कार्यक्रम भी पेश किए। कार्यक्रम के प्रारंभ में मां सरस्वती और डॉ राधाकृष्णन के चित्र पर माल्यार्पण कर दी प्रज्ज्वलित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रमोद शर्मा और श्रीमती मेहा श्रीवास्तव ने किया। आभार उप प्राचार्य प्रेरणा रावत ने व्यक्त किया। कार्यक्रम में कोरोना काल में देखते हुए शासकीय प्रोटोकॉल का पालन किया गया।
CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: