ग्रामीण विकास विभाग की ग्रेडिंग मेें होशंगाबाद अग्रणी जिलों में
Collector Neeraj Kumar Singh

ग्रामीण विकास विभाग की ग्रेडिंग मेें होशंगाबाद अग्रणी जिलों में

होशंगाबाद। ग्रामीण विकास विभाग द्वारा प्रतिमाह जारी होने वाली ग्रेडिंग में माह सितंबर में 6 वे, अक्टूबर में 5 वे स्थान के बाद नवंबर माह की राज्य स्तरीय ग्रेडिंग में होशंगाबाद 4 थे स्थान पर रहा है। यह जनकारी देते हुए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मनोज सरियाम (Chief Executive Officer, District Panchayat Manoj Sariam) ने बताया कि ग्रामीण विकास विभाग द्वारा प्रतिमाह समस्त विभागीय योजनाओं, कार्यक्रमों, सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के निराकरण आदि पर आधारित ग्रेडिंग जारी की जा रही है जिसमें विभिन्न योजनाओं के समस्त बिन्दुओं की सूक्ष्म प्रगति के आधार जिलों को अंक प्रदाय किये जा रहे हैं। यह ग्रेडिंग माह उपरांत आगामी माह की 20 तारीख के बाद जारी की जाती है। 24 दिसंबर को विगत नवंबर माह की ग्रेडिंग जारी की गई है जिसमें जिले को कुल निर्धारित 5 अंक के वेटेज में से 4.13 अंक प्राप्त हुये हैं व जिला ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के क्रियान्वयन में 4 थे स्थान पर रहा है व जि़ले को ग्रेड प्राप्त हुआ है।
कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) के दिशा निर्देशन में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग की समस्त योजनाओं के सफल क्रियान्वयन हेतु सतत प्रयास किये जा रहे हैं। कलेक्टर सिंह द्वारा ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन व शिकायतों के निराकरण द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये हैं, इसी के परिणाम स्वरूप जिला इस बार प्रदेश के अग्रणीय जिलों में ए-प्लस रैंकिग मे समलित हुआ है।
सीईओ जिला पंचायत मनोज सरियाम ने यह भी बताया कि कुल 8 योजनाओं के आधार पर जिलों की ग्रेडिंग की जा रही है जिनमें से 4 योजनाओं में जिला ए, 2 योजनाओं में बी श्रेणी में आया है। उन्होंने बताया कि आगामी माह में सभी योजनाओं में जिला ए श्रेणी में रहे इस हेतु सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारियों व अन्य तकनीकी अमले को बेहतर प्रयास किये जाने के निर्देश दिये गए हैं।

 

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!