धान उपार्जन कार्य में होशंगाबाद प्रदेश में अग्रणी

धान उपार्जन कार्य में होशंगाबाद प्रदेश में अग्रणी

स्व सहायता समूहों को बैंक लिंकेज में जिला प्रदेश में प्रथम

होशंगाबाद। समर्थन मूल्य (support price) पर धान उपार्जन में परिवहन के आधार पर तथा नवीन परिवारों को राशन वितरण में उल्लेखनीय कार्य के लिए एवं प्रदेश में पहले स्थान पर होने पर होशंगाबाद जिले (Hoshangabad district) की सराहना की। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि समूह की महिलाओं को बैंक लिंकेज प्रदान करने में बेहतर कार्य के लिए भी जिले की प्रशंसा की। मुख्यमंत्री चैहान ने कलेक्टर एवं जिला प्रशासन की पूरी टीम को बधाई दी। बताया गया कि जिले में 17 नबंवर से समर्थन मूल्य का धान उपार्जन किया जा रहा है। कलेक्टर धनजंय सिंह ने कहा कि लगातार खरीदी केंद्रो का मौका निरीक्षण व माइक्रो माॅनिटरिंग की जा रही है।

इतनी खरीदी की जा चुकी है
जिले में अभी तक समर्थन मूल्य पर 12182 किसानों से 119234 मीट्रिक टन धान की खरीदी की जा चुकी है। साथ ही 115355 मीट्रिक टन धान का परिवहन किया गया है जो की कुल खरीदी मात्रा का 97 प्रतिशत है। किसानों को 175.63 करोड़ का भुगतान किया गया है। उपार्जन कार्य जिला में प्रदेश का अग्रणी है।

यह रहे मौजूद
जिले के एनआईसी कक्ष में नर्मदापुरम कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव (Commissioner Rajneesh Srivastava), पुलिस महानिरीक्षक जे एस कुशवाहा (JS Kushwaha), कलेक्टर धनंजय सिंह (Collector Dhananjay Singh), पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर (SP Santosh Singh Gour) एवं जिला पंचायत सीईओ मनोज (CEO JIla panchayat manoj  sariyam) सरियाम उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW