जनकल्याण और सुराज के तहत कल मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअली संवाद

जनकल्याण और सुराज के तहत कल मुख्यमंत्री करेंगे वर्चुअली संवाद

होशंगाबाद। आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर अमृत महोत्सव (Amrit Mahotsav) एवं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी() का गुजरात के मुख्यमंत्री से लेकर भारत के प्रधानमंत्री तक का 20 वर्ष का कार्यकाल जनकल्याण व सुराज की दृष्टि से मील का पत्थर साबित हुआ है। इसी कड़ी में मध्यप्रदेश शासन द्वारा 17 सितंबर से 7 अक्टूबर 2021 के मध्य चलाए जा रहे जनकल्याणकारी कार्यक्रमों की श्रंखला में किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग का जनकल्याणकारी कार्यक्रम 23 सितम्बर को होगा। मिंटो हॉल भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान प्रदेश के कृषकों को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा बीज ग्रामों का शुभारंभ, कृषकों को बीज मिनीकिट वितरण, कृषक उत्पादक संगठनों को प्रोत्साहन तथा कृषि अधोसंरचना निधि के अंतर्गत सहायता राशि का वितरण किया जाएगा। जिला स्तरीय कायक्रम कलेक्ट्रेट परिसर होशंगाबाद में आयोजित किया जा रहा है। मुख्यमंत्री श्री चौहान होशंगाबाद जिले के कृषक से वर्चुअली संवाद करेंगे।
भोपाल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के साथ ही जिला स्तरीय कार्यक्रम में सांकेतिक रूप से किसानों को बीज मिनीकिट एवं प्रमाण पत्र वितरण अतिथि द्वारा किया जाएगा। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण तथा कृषि तकनीकि सत्र अनिल अग्रवाल, अध्यक्ष कृषि विज्ञान केन्द्र बनखेड़ी तथा ठाकुरदास नागवंशी विधायक पिपरिया के मुख्य आतिथ्य में कृषि विज्ञान केन्द्र, गोविंदनगर बनखेड़ी परिसर में भी आयोजित किया जा रहा है ।
उप संचालक कृषि जेआर हैडाऊ ने बताया कि कार्यक्रम का लाइव प्रसारण जिले की सभी कृषि उपज मंडियों, कृषि विस्तार एवं प्रशिक्षण केन्द्र पवारखेड़ा में भी किया जाएगा। साथ ही वेबकास्ट लिंक http://cmevents.mp.gov.in/event पर कृषक रजिस्ट्रेशन कर मोबाईल पर तथा दूरदर्शन, यूट्यूब, फेसबुक लाइव, सोशल मीडिया आदि के माध्यम भी कार्यक्रम का प्रसारण देख सकते हैं।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!