कलेक्टर ने की कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान 3.0 की तैयारियों की समीक्षा

कलेक्टर ने की कोविड वैक्सीनेशन महाअभियान 3.0 की तैयारियों की समीक्षा

होशंगाबाद। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड 19 वैक्सीनेशन महाअभियान 3.0 की तैयारियों की ब्लॉकवार समीक्षा की। कलेक्टर सिंह ने समस्त एसडीएम, ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर, जनपद सीईओ एवं सीएमओ को निर्देशित किया कि वें अपने-अपने क्षेत्रों में निर्धारित केंद्रों पर टीकाकरण कार्य की समुचित पूर्व व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। वैक्सीनेटर , वेरीफायर, वैक्सीन के डोजेज और टीकाकरण के लिए जरूरी सभी लॉजिस्टिक्स समय पर टीकाकरण केंद्रों पर पहुंचाया जाना सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर ने केंद्रवार नियुक्त नोडल व सेक्टर अधिकारियों को निर्देशित किया कि वें टीकाकरण केंद्रों का सतत निरीक्षण करें, किसी भी प्रकार की लॉजिस्टिक्स व आवश्यक मानव संसाधन की कमी होने पर तुरंत कंट्रोल रूम और संबंधित एसडीएम को सूचना दें ताकि समय पर संबंधित केंद्र पर आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा सके। महाअभियान के दिन सभी नोडल व सेक्टर अधिकारी अपने अपने केंद्र पर प्रत्येक घंटे होने वाले टीकाकरण कार्य की प्रगति को रिपोर्टिंग करें। साथ ही टीकाकरण से वंचित नागरिकों का केंद्रों पर मोबिलाइजेशन सुनिश्चित किया जाए।
कलेक्टर ने कहा कि 17 सितंबर को प्रातः 7:30 सभी नगरीय निकायों में एक निर्धारित स्थान पर क्षेत्र की सभी वैक्सीनेशन टीम का स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में स्वागत कर उन्हें केंद्रों के लिए रवाना किया जाए। बैठक में अपर कलेक्टर जीपी माली एवं समस्त एसडीएम व विकासखंड स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शामिल रहे।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!