टीकाकरण जागरूक करने धार्मिक और सामाजिक संगठन निभाएं प्रेरक की भूमिका

टीकाकरण जागरूक करने धार्मिक और सामाजिक संगठन निभाएं प्रेरक की भूमिका

कलेक्टर सिंह ने जिले के धार्मिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से की चर्चा

होशंगाबाद। कोविड-19 वैक्सीनेशन महाअभियान (covid-19 vaccination campaign) 3.0 के संबंध में आज कलेक्टर नीरज कुमार सिंह(Collector Neeraj Kumar Singh)ने जिले के धार्मिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से विस्तृत चर्चा की और अभियान के सफल आयोजन के लिए सुझाव लिए। बैठक में विभिन्न सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों और धर्म गुरुओं को संबोधित करते हुए कलेक्टर सिंह ने कहा कि 17 सितम्बर को जिले में आयोजित हो रहे टीकाकरण महाअभियान में जिले में टीकाकरण से शेष रह गए नागरिकों को प्राथमिकता से टीकाकरण कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है। समाज के प्रमुख लोगों के विचारों और संदेशों का उस पर सबसे अधिक प्रभाव पड़ता है। टीकाकरण के प्रति लोगों को जागरूक करने में धार्मिक और सामाजिक संगठनों की महत्वपूर्ण भूमिका है।
कलेक्टर सिंह ने समस्त धर्मगुरुओं और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे अभियान में सहभागी बने और ऐसे नागरिक जिन्होंने अभी तक कोविड का पहला डोज नहीं लगवाया है तथा वे नागरिक जिनका सेकंड डोज ड्यू है उन्हें टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि टीकाकरण ही एक ऐसा उपाय है जिससे जिले के नागरिकों को कोरोना की तीसरी लहर से प्रभावी ढंग से बचाया जा सकता है। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी के सक्रिय सहयोग से होशंगाबाद जिला टीकाकरण के इस पुनीत कार्य में अद्वितीय काम करेगा।
बैठक में जिले के सभी धार्मिक और सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों ने टीकाकरण के इस महाअभियान मे सक्रिय सहयोग की प्रतिबद्धता जाहिर की।
बैठक में अपर कलेक्टर जी पी माली (Additional Collector G P Mali), संयुक्त कलेक्टर वंदना जाट (Joint Collector Vandana Jat), आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर (Acharya Gopal Prasad Khaddar), मनोहर बढ़ानी, प्रकाश शिवहरे, अशोक वादवानी, शहर काजी अशफाक अली, सुरेन्द्र जीत सिंह, अनोखी लाल राजोरिया, डीएस डांगी सहित अन्य धार्मिक और सामाजिक संगठन के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: