स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण से आमजन होंगे लाभान्वित

स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण से आमजन होंगे लाभान्वित

बाबई नगर को शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए दी बधाई

होशंगाबाद। कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाव और कोविड के उपचार की सभी तैयारियां केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा सुनिश्चित की गई है। जिलों में जिला अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में स्वास्थ्य सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण का कार्य निरंतर किया जा रहा है। आज होशंगाबाद जिला अस्पताल में भी दो ऑक्सीजन प्लांट की सौगात मिली है,जो कोविड उपचार में मददगार साबित होगी। प्रभारी मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह शुक्रवार को होशंगाबाद के बाबई ब्लॉक अंतर्गत समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने सीएचसी बाबई में नवीन एक्स रे मशीन का लोकार्पण किया। इस अवसर पर विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह, हरिशंकर जयसवाल, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह , पुलिस अधीक्षक गुरुकरण सिंह, तहसीलदार आलोक पारे, ओम उपाध्याय, मनीष चतुर्वेदी, ब्रज मीणा, बालकराम पटेल, विपिन यादव सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित रहे।
प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि श्रद्धेय दादा माखनलाल चतुर्वेदी की जन्मभूमि पर आकर गौरवान्वित हूं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए सतर्कता और सावधानी जरूरी है। सभी नागरिक जिन्होंने टीके का पहला डोज लगवा लिया है वें समय पर दूसरा डोज अवश्य लगाएं और कोरोना से संपूर्ण सुरक्षा पाए। प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने बाबई नगर परिषद को शत प्रतिशत टीकाकरण के लिए बधाई दी और कहा कि बाबई ब्लॉक वैक्सीन के दोनों डोज के शत प्रतिशत टीकाकरण में भी अग्रणी बने।
प्रभारी मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर होशंगाबाद सहित सभी जिलों में अनेक जन कल्याण कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इस पूरे पखवाड़े में विभिन्न जनकल्याणकारी कार्यक्रमों के माध्यम से आमजन को लाभान्वित किया जायेगा।
इस अवसर पर विधायक विजयपाल सिंह ने कहा कि बाबई विधानसभा में कोविड वैक्सीन के दोनों डोज के शत प्रतिशत टीकाकरण की दिशा में तेजी से अग्रसर है। उन्होंने पूरे समर्पण एवं कर्तव्यनिष्ठा से टीकाकरण कार्य में जुटी स्वास्थ्य विभाग की टीम का अभिनंदन किया। इससे पूर्व प्रभारी मंत्री श्री सिंह पंचायत भवन आंचलखेड़ा स्थित टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बाबई में पौधारोपण किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!