कोरोना संदिग्ध मरीज को आईडेंटिफाई कर बेहतर उपचार मिले- कलेक्टर सिंह

कोरोना संदिग्ध मरीज को आईडेंटिफाई कर बेहतर उपचार मिले- कलेक्टर सिंह

सीएम हेल्पलाइन शिकायत का संतुष्टि पूर्ण निराकरण सुनिश्चित करें

होशंगाबाद। सोमवार को समय-सीमा की बैठक कलेक्टर की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। कलेक्टर धनंजय सिंह(Collector Dhananjay Singh) ने कहा कि कोरोना संदिग्ध मरीजों एसएआरआई(SARI), आईएलआई(ILI) के मरीजो का प्राथमिक स्तर पर पहचान की जाए। जिससे प्रारम्भिक स्तर पर कोरोना संदिग्ध मरीजो को आइसोलेट(Isolate) कर ट्रीटमेन्ट किया जा सके। उन्होने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि निजी चिकित्सालयों में उपचार हेतु आने वाले एसएआरआई, आईएलआई के मरीजो की विशेष तौर पर निगरानी रखे एवं प्रतिदिन की जानकारी संकलित कर आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होने उक्त मरीजो की जानकारी न देने वाले निजी चिकित्सालयों के विरूद्ध उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

मरीजों को मिले बेहतर उपचार
कलेक्टर सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजो को अधिक बेहतर उपचार सुविधा हेतु ट्रीटमेन्ट प्रोटोकॉल तय करें। साथ ही जिला चिकित्सालय स्थित कंट्रोल रूम का प्रभावी क्रियान्वयन सुनिश्चित कराए कंट्रोल रूम 24 घंटे सक्रियता से काम करें।

सीएम हेल्पलाइन शिकायत पर समीक्षा
बैठक में विभागवार सीएम हेल्पलाईन की शिकायतो कि सूक्ष्म समीक्षा की। उन्होने सभी जिला अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रतिदिन 10-10 शिकायतकर्ताओं से स्वंय बातकर शिकायतो का संतुष्टि पूर्ण निराकरण सुनिश्चित कराए। उन्होने समय.सीमा के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण सुनिश्यित करने व जवाब ऑनलाईन फीड करने के निर्देश दिए। बैठक में डिप्टी कलेक्टर भारती मेरावी(Deputy Collector Bharti Meravi, Hoshangabad), जिला आपदा प्रबंधन योजना वर्ष 2019.2020 के बारे में पीपीटी के माध्यम से बताया गया कि जिले में डूब में आने वाले क्षेत्र, बाढ प्रभावित ग्रामों की सूची, विगत आपदाओं के संबंध में जानकारी दी। आपदा नियंत्रण हेतु जिला स्तरीय तथा तहसील स्तर पर बाढ नियंत्रण कक्ष स्थापित किए गए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम(District Panchayat CEO Manoj Sariyam), अपर कलेक्टर जीपी माली(Additional Collector GP Mali) सहित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: