टैंकर में मोटर लगाई तो होगी जब्त, ऑपरेटर पानी बंटवाने साथ जाएंगे

टैंकर में मोटर लगाई तो होगी जब्त, ऑपरेटर पानी बंटवाने साथ जाएंगे

इटारसी। नगर के कुछ वार्डों में आ रही पेयजल समस्या (Drinking water problem) और कतिपय लोगों द्वारा मनमाने तरीके से जल वितरण के वक्त टैंकर (tanker) चालकों पर दबाव बनाकर टैंकर में मोटर लगाने की घटना को नगर पालिका (municipality) ने गंभीरता से लिया है। अब टैंकरों से जल वितरण के वक्त उस वार्ड के पंप आपरेटर (pump operator) साथ रहेंगे। यदि किसी ने टैंकरों में मोटर (motor) लगाई तो मोटर जब्त कर ली जाएगी।

नगरपालिका अध्यक्ष पंकज चौरे (Municipal President Pankaj Chaure) और सीएमओ रितु मेहरा (CMO Ritu Mehra, Peepal Mohalla) ने शिकायत वाले क्षेत्र पीपल मोहल्ला पंप पर जाकर की टैंकर से पानी वितरण की समीक्षा की। यहां बड़ी संख्या में टैंकर आने से उनको भरने और वार्ड में पहुंचने में देरी हो रही है, अत: अब नगर पालिका ने पुरानी इटारसी (Old Itarsi) में एक निजी ट्यूबवेल से भी पानी लेने का निर्णय लिया है। उल्लेखनीय है कि गर्मी बढऩे के साथ ही जलस्तर काफी नीचे चले जाने से कुछ वार्डों में गंदे पानी की समस्या आ रही है तो कुछ वार्डों में नलकूप से पानी ही नहीं आ रहा है।

नगर पालिका शहर के करीब आधा दर्जन वार्डों के कुछ हिस्सों में पानी की सप्लाई टैंकर के माध्यम से कर रही है। इस कार्य में अभी 13 टैंकर लगे हुए हैं। टैंकर से पानी वितरण में रोज आ रही शिकायतों और हो रहे विवादों के कारण नगर पालिका अध्यक्ष पंकज चौरे और सीएमओ ऋतु मेहरा ने पानी वितरण की समीक्षा की।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!