BREAK NEWS

यदि नर्मदापुरम जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

यदि नर्मदापुरम जा रहे हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

इटारसी। यदि आप नर्मदापुरम की दोपहिया या चार पहिया वाहन से यात्रा कर रहे हैं तो सावधान! एमजीएम स्कूल के सामने और द पार्क होटल के सामने आपको दर्जनों गड्ढों का सामना करना पड़ेगा और हो सकता है कि आप दुर्घटना के शिकार भी हो जाएं। दरअसल, यहां बनने वाले आरओबी के साइड से जो एप्रोच रोड बनायी जाना थी, रेलवे के अधिकारियों ने उसे नहीं बनवाया और केवल काली गिट्टी डालकर अपने कर्तव्य की इतिश्री कर ली। नतीजा यह हुआ कि यहां हर रोज गड्ढों में दुपहिया वाहन, छोटे स्कूली वाहन दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं और बच्चों को भी चोट लग रही हैं। बावजूद इसके रेलवे के जिम्मेदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि नर्मदापुरम-इटारसी पहुंच मार्ग पर बन रहे ओवरब्रिज के साइड से जो एप्रोच रोड है, वहां रोड पूरी तरह से नेस्तनाबूद हो गयी है और केवल गड्ढों में बारिश के भरे पानी से वाहनों को निकालना पड़ रहा है। एमज्ीएम स्कूल के सामने और द पार्क के सामने हालात बहुत खराब है जिससे वाहन चालकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
बता दें कि यहां रोड क्रास करके पवारखेड़ा से जुझारपुर के लिए बायपास रेलमार्ग बनाया जा रहा है, इस मार्ग की क्रासिंग पर ओवर ब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है और वाहनों को निकलने के लिए एप्रोच रोड बननी थी, जो रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों ने नहीं बनवायी। इस जगह से आए दिन लोग अपनी जान जोखिम में डालकर सफर कर रहे हैं।

केवल रस्म अदायगी

बारिश के शुरुआती दिनों में ही यह रोड खराब हो गयी थी। उस वक्त भी सांसद प्रतिनिधि राजा तिवारी के ध्यान में मामला आने पर रेलवे के अधिकारियों से बातचीत करके काम कराने को कहा था। रेलवे के अधिकारियों ने वहां केवल रस्म अदायगी की थी। कुछ जगह थोड़ी काली गिट्टी डाल दी थी जो बारिश में बह गयी। गिट्टी बह जाने से अब बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। जिसकी वजह से वाहन चालकों को खासी परेशानी हो रही है।

इनका कहना है…

मेरी एडीआरएम से बातचीत हुई है, उन्होंने आश्वस्त किया है कि कल ही इस रोड में सुधार के लिए कार्य किया जाएगा। स्थानीय अधिकारियों को निर्देश दे दिये गये हैं।
राजा तिवारी, सदस्य जेडआरयूसीसी
मुझे भी सूचना मिल गई है, कल ही काम प्रारंभ करा दिया जाएगा। बस एक माह में ओवरब्रिज भी प्रारंभ हो जाएगा। ठेकेदार को 15 सितंबर तक ब्रिज कंपलीट करने का नोटिस दिया है।
मतीन खान, इंजीनियर रेलवे

CATEGORIES
TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!