अभियान का असर: अभी तो खुला-खुला सा लगने लगा है बाजार

अभियान का असर: अभी तो खुला-खुला सा लगने लगा है बाजार

इटारसी। यदि आप बहुत दिनों से बाजार नहीं गये हैं, और बहुत जरूरी होने पर बाजार जाना ही पड़े तो बाजार की रंगत बदली हुई पाएंगे। दरअसल, पिछले करीब छह दिन से चलाए जा रहे अतिक्रमण विरोधी अभियान(Anti-encroachment campaign) ने अभी तो बाजार को व्यवस्थित कर ही दिया है। बेतरतीब खड़े वाहन अब व्यवस्थित नजर आ रहे हैं और बाजार(Market) खुला-खुला सा लगने लगा है। यह सब प्रशासन की सख्ती के कारण संभव हो सका है।

प्रशासन की लगातार अतिक्रमण विरोधी मुहिम सेे बाजार व्यवस्थित नजर आने लगा है। जयस्तंभ से श्री द्वारिकाधीश मंदिर रोड(Shri Dwarkadhish Temple Road, itarsi) पर जहां निकलना भी मुश्किल होता था, वहां अभी रोड खुली-खुली सी लग रही है। दोनों तरफ के दुकानदारों का सामान रोड से भीतर की तरफ होने से लगभग पांच फुट की जगह रिक्त हो गयी है। मिड वे पार्किंग के कारण वाहन भी व्यवस्थित खड़े हो रहे हैं। आज भी बाजार में मुहिम चल ही रही है।

 

आला अधिकारी हैं बाजार में मौजूद
नगर पालिका(Nagarpalika) का अतिक्रमण विरोधी अमला बाजार में लगातार आला अफसरों के नेतृत्व में कार्रवाई कर रही है। एसडीएम एमएस रघुवंशी(MS Raghuwanshi, SDM), तहसीलदार तृप्ति पटेरिया(Tehsildar trapti Pateria), नायब तहसीलदार पूनम साहू(Naib Tehsildar Poonam Sahu), यातायात उपनिरीक्षक नागेश वर्मा(Traffic Sub Inspector Nagesh Verma), स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी(Swakchta Inspector RK Tiwari), नगर पालिका के सहायक राजस्व अधिकारी विकास वाघमारे(Vikas Waghmare, Assistant Revenue Officer of Municipality) के साथ नगर पालिका, पुलिस और राजस्व विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है।

 

ट्रांसपोर्ट(Transport)को दी चेतावनी
लाइन क्षेत्र में ट्रांसपोर्ट(Transport) का संचालन करने वाले ट्रांसपोर्टर को भी एसडीएम ने चेतावनी दी है। मुहिम के वक्त रोड पर ही अनलोड हो रहे ट्रकों को थाने पहुंचाया गया। ट्रांसपोर्टर को कहा कि वे निर्धारित जगह पर वाहन अनलोड कराएं, रोड पर बाधा न उत्पन्न करें। ट्रकों को चालानी कार्रवाई करने के बाद छोड़ा गया। इसी तरह से आठवी लाइन में एक सेनेट्री दुकानदार की पेयजल टंकियां भी जब्त कर कार्रवाई की है।

 

दोपहर तक ये हुई कार्रवाई
दोपहर तक आला अधिकारियों के नेतृत्व में यातायात विभाग और नगर पालिका के राजस्व अमले ने चालानी कार्रवाई करके अच्छा राजस्व वसूल किया है। यातायात उपनिरीक्षक नागेश वर्मा के अनुसार करीब 11 चालानों के जरिए लगभग पांच हजार का समन शुल्क वसूल किया है तो वहीं नपा के राजस्व विभाग ने बिना मास्क और सामान जब्ती के बाद जुर्माना करके करीब 10,500 रुपए वसूले हैं।

 

 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: