छह लाख के लालच में दूध कारोबारी ने डेढ़ लाख गंवाए

छह लाख के लालच में दूध कारोबारी ने डेढ़ लाख गंवाए

इटारसी। दूसरी लाइन निवासी एक व्यापारी ने छह लाख के लालच में अपने पास के डेढ़ लाख रुपए भी गंवा दिये। दो ठगों ने उसे रुपए के लालच में फंसाकर उसके पास रखे डेढ़ लाख रुपए ले लिए और बदले में छह लाख रुपए की फर्जी गड्डी दे दी जिसमें कागज निकले।
टीआई राम स्नेह चौहान (TI Ram Sneh Chauhan) ने बताया कि दूसरी लाइन निवासी दूध के कारोबारी सुमित जैसवाल इलाहाबाद बैंक (Allahabad bank) में रुपए जमा करने गया था। वहां उसके साइड  में खड़े दो लोगों में से एक ने दूसरे से कहा कि वह बाहर से आया है, उसे छह लाख रुपए जमा करने हैं, लेकिन उसका खाता यहां नहीं है। यदि ये रुपए जमा हो जाएं तो तीस हजार रुपए दे देगा। सुमित ने उनकी बात सुनी और लालच में आ गया। अपने खाते में पैसा जमा करने को राजी हो गया।
दोनों ने उसे बैंक से बाहर ले गये और कहा कि यहां बात नहीं करेंगे, यहां से दूर चलते हैं। सुमित इतना लालच में आ गया कि दोनों को अपनी मोटर सायकिल (Motor Cycle) पर बिठाकर पुरानी नगर पालिका  के सामने बस स्टैंड (Bus Stand) तरफ ले गया। वहां उन दोनों शातिर ठगों में से एक सुमित की तरफ हो गया और उसे कहा कि हम इसको दो लाख रुपए देकर रवाना कर देते हैं, और पूरे छह लाख रख लेते हैं। यह तो बाहर का है, यहां से चला जाएगा। हम पैसे आपस में बांट लेंगे।
सुमित उसकी बात में आ गया और अपने पास के डेढ़ लाख रुपए उसे दे दिये। दूसरे व्यक्ति ने अपने पास से पचास हजार मिलाकर पहले वाले को दो लाख रुपए दे दिये और कहा कि हम पैसे जमा कर देंगे, आप ये पैसे लेकर चले जाओ। उस व्यक्ति ने पैसे रख लिए और छह लाख सुमित को देकर दूसरे व्यक्ति ने कहा कि आप बैंक चलो, मैं आता हूं। सुमित इस पर भी नहीं समझा और बैंक आ गया। यहां आकर देखा तो नोटों के भीतर कागज थे। उसे समझ आ गया कि उसके साथ धोखा हुआ है।
सुमित जायसवाल ने इस घटना की शिकायत पुलिस स्टेशन में की है। टीआई श्री चौहान ने सूचना मिलने पर बैंक शाखा जाकर जांच की। सीसीटीवी कैमरे (CCTV) देखने को कहा तो प्रबंधन ने बताया कि पिछले तीन दिनों से कैमरे बंद हैं, डीवीआर (DVR) खराब है। पुलिस ने आसपास के कैमरों के फुटेज देखे हैं, लेकिन कैमरों की क्वालिटी बेहतर नहीं होने से फिलहाल पुलिस ने ठगों को ठीक से पहचाना नहीं है। टीआई श्री चौहान का कहना है कि कोशिश कर रहे हैं, प्रयास है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाए।

TAGS
Share This

AUTHORRohit

I am a Journalist who is working in Narmadanchal.com.

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!