कोरोना हुआ बेकाबू : संक्रमित की बढ रही संख्या, मौत (Death)की भी पुष्टि

कोरोना हुआ बेकाबू : संक्रमित की बढ रही संख्या, मौत (Death)की भी पुष्टि

इटारसी। अनलॉक प्रक्रिया के बाद से कोरोना बेकाबू हो रहा है। आज फिर कोरोना का विस्फोट हुआ है। इटारसी के विभिन्न क्षेत्रों के 28 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। आज चार मौत (4 Death) की खबर भी है, लेकिन अस्पताल से केवल दो मौत की पुष्टि की जा रही है। इनमें से एक मौत एम्स भोपाल में और दूसरी इटारसी में हुई है। इटारसी में करीब पांच दिन से भर्ती नगर पालिका (Nagar palika Itarsi) की सफाई कर्मचारी की मौत हुई है।
एक सुखद पहलू यह भी है कि आज सात मरीज स्वस्थ होकर घर भी पहुंचे हैं।
शनिवार को इटारसी के लकडग़ंज, सिंधी कालोनी, मालवीयगंज, नाला मोहल्ला, सनखेड़ा नाका, बजरंगपुरा, गरीबी लाइन, बारह बंगला, बैंक कालोनी, गांधीनगर, खेड़ा, पंजाबी मोहल्ला, सूरजगंज, चयन कालोनी, न्यास कालोनी, पीपल मोहल्ला और बालाजी मंदिर क्षेत्र में कोरोना से संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से कुछ भोपाल में पहले से भर्ती हैं और कुछ इटारसी में। आज सिविल अस्पताल में 48 लोगों के सेंपल भी लिये गये हैं।

नियमों का नहीं हो रहा पालन
बाजार में नियमों का कोई पालन नहीं हो रहा है। यहां न तो लोग मास्क (Mask)पहने दिखाई देते हैं और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) होती है। कोविड-19 (covid 19) के बने नियमों के धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। प्रशासन की ओर से बाजार में किसी प्रकार की सख्ती नहीं होने से लोग बेखौफ हैं। दुकानदार खुद भी मास्क नहीं लगा रहे, उनके कर्मचारी भी मास्क नहीं लगाते, खानपान वाले, फुलकी, चाट-पकौड़े वाले, फल-सब्जी वाले बिना मास्क के अपना कारोबार करते देखे जा सकते हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: