एमजीएम कालेज में संगोष्ठी कर दी महिला सुरक्षा की जानकारी

एमजीएम कालेज में संगोष्ठी कर दी महिला सुरक्षा की जानकारी

इटारसी। शासकीय एमजीएम कॉलेज (Government MGM College) में आज महिला सशक्तिकरण प्रकोष्ठ (Women Empowerment Cell) के तत्वावधान में केंद्र द्वारा प्रवर्तित वन स्टॉप सेंटर (One Stop Center) (उषा किरण योजना) (Usha Kiran Yojna) संस्था ने एक संगोष्ठी का आयोजन किया।
संगोष्ठी में वन स्टॉप सेंटर जिला नर्मदापुरम (District Narmadapuram) में परामर्शदात्री श्रीमती रीना ने छात्राओं को सुरक्षा एवं सुविधा प्रदान करने उषा किरण योजना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि संस्था छात्राओं को पुलिस सहायता, आपातकालीन सहायता, कानूनी सहायता, परामर्श, स्वास्थ्य सेवाएं तथा आश्रय सुविधाएं प्रदान करेगी। संस्था का उद्देश्य एक ही छत के नीचे हिंसा से पीडि़त महिलाओं एवं बालिकाओं को एकीकृत रूप से सहायता एवं सहयोग प्रदान करना तथा पीडि़त महिला एवं बालिका को तत्काल आपातकालीन एवं गैर आपातकालीन सुविधाएं उपलब्ध कराना जैसे चिकित्सा, विधिक, मनोवैज्ञानिक परामर्श आदि सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने हम सभी प्रतिबद्ध हैं।
महिला सशक्तिकरण प्रकोष्ठ के प्रभारी तथा कार्यक्रम की समन्वयक डॉ अर्चना शर्मा ने छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या पर सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) के द्वारा संस्था से संपर्क करने के लिए कहा। केस वर्कर के रूप में कार्यरत सुश्री महंता रैकवार ने संबंधित सामग्री छात्राओं को प्रदान की तथा संस्था के द्वारा संचालित अनेक योजनाओं की जानकारी छात्राओं के साथ साझा की। सह संयोजक डॉ. सुशीला बरवड़े ने बताया कि छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सर्वप्रथम अपने माता-पिता को बताएं तथा अपनी सुरक्षा के सदैव तत्पर रहें। श्रीमती मीरा यादव ने बताया कि हर लड़की को अपने प्रति हो रहे दुव्र्यवहार के लिए आवाज उठानी चाहिए। सकारात्मक व्यवहार तथा निडर होकर समस्या का प्रतिकार करें। आभार प्रदर्शन श्रुति अग्रवाल ने किया।

Royal
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!