पटाखा बाजार के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण

पटाखा बाजार के प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण

इटारसी। नगर प्रशासन ने दीपावली (Deewali) के लिए लगने वाले बाजार के स्थानों का निरीक्षण कर तैयारियां प्रारंभ कर दी है। आज बुधवार को नगरपालिका (Nagarpalika) प्रशासक और मुख्य नगरपालिका अधिकारी ने फ्रेन्ड्स स्कूल (Friends School) में प्रस्तावित पटाखा बाजार की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं स्वच्छता टीम से सफाई करायी।
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं नगर पालिका प्रशासक एमएस रघुवंशी (Ms Raghuwanshi), सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patale), स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी (Sanitation Inspector RK Tiwari) ने प्रस्तावित पटाखा बाजार में व्यवस्थाएं कैसे की जाएंगी, इसकी जानकारी ली। इस दौरान सफाई अभियान का निरीक्षण भी किया।

विशेष सफाई अभियान
नगर पालिका के स्वच्छता अमले ने सूरजगंज चौराहे (Surajganj Chourahe) से विशेष सफाई अभियान (Special cleaning drive) चलाया और स्वच्छता पखवाड़ा (Cleanliness Fortnight) के चलते नाली की विशेष सफाई तली से की गई। दीपावली के बाजार को देखते हुए तुरंत कचरा उठाया एवं ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराया। इस दौरान अटल पार्क के पास स्ट्रीट वेंडर को समझाइश दी गई कि वे नाली में कचरा ना डालें, कचरा गाड़ी में ही डालें। स्वच्छता टीम में स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी ( Cleanliness Inspector RK Tiwari), कमलकांत, जगदीश पटेल, राजेंद्र मालवीय, सुदेश आदि उपस्थित रहे। मुख्य नगरपालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले ने दुकानदार, ठेले पर व्यवसाय करने वालों से निवेदन है किया है कि अपनी दुकान का कचरा प्रतिदिन कचरा वाहन में ही दें, स्वच्छता में सहयोग करें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: