अग्निपथ की आग : चप्पे-चप्पे पर रखी सुरक्षा दस्ते ने नजरें

अग्निपथ की आग : चप्पे-चप्पे पर रखी सुरक्षा दस्ते ने नजरें

इटारसी। केन्द्र की अग्निपथ योजना (Agneepath Yojna) का देशभर में जारी विरोध और देश के बड़े जंक्शन (Junction) इटारसी (Itarsi) में भी कुछ ऐसा ही होने की आशंका के बीच यहां की व्यवस्था काफी चाक-चौबंद रही। आरपीएफ (RPF), जीआरपी (, GRP) और सिटी पुलिस (City Police) ने यहां संयुक्त रूप से चप्पे-चप्पे पर नजरें गड़ाये रखीं। न सिर्फ रेलवे स्टेशन (Railway Station) के सभी प्लेटफार्म (Platform) पर, वरन् आउटर (Outer), सोशल मीडिया (Social Media) पर आने वाली पोस्ट (Post) और इटारसी के आसपास के रेलवे स्टेशनों (Railway Stations) पर भी व्यवस्था में कोई सेंध न मारे, ऐसा इंतजाम किया गया। राउंड द क्लॉक (Round the Clock) सुरक्षा कर्मियों ने ड्यूटी (Duty) की और अब भी किसी प्रकार की ढील देने के मूड में अधिकारी नहीं लगते हैं।
सिटी पुलिस, शासकीय रेलवे पुलिस और रेल सुरक्षा बल के डेढ़ सौ से अधिक जवान प्लेटफार्म सहित रेलवे परिसर में मुस्तैद रहे। सभी प्लेटफार्म पर क्लोज सर्किट कैमरों (Closed Circuit Cameras) से भी निगरानी के लिए टीम तैनात रही। हर जगह पैनी नजरें रखीं। बाजार में भी प्रमुख चौक-चौराहों और भीड़ भरे क्षेत्र में सिटी पुलिस के जवान तैनात रहे तो कालेजों के आसपास भी ऐसे ही इंतजाम किये गये थे। तीनों विभाग की टीम और अधिकारियों ने समन्वय बनाकर काम किया। आरपीएफ के 41, जीआरपी के 70 और सिटी पुलिस के करीब 40 जवानों ने सुरक्षा की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली और सिटी पुलिस से टीआई रामस्नेह चौहान, आरपीएफ से इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार और जीआरपी से बीव्ही टांडिया अपनी-अपनी टीम का नेतृत्व कर रहे थे।
देश में इस समय अग्निपथ योजना पर कई राज्यों में हंगामा चल रहा है और खासकर रेलवे स्टेशनों और रेल संपत्ति को निशाना बनाया जा रहा है। जिले के नर्मदापुरम (Narmadapuram) एवं इटारसी जंक्शन (Itarsi Junction) पर भी अग्निपथ योजना के विरोध की चिंगारी भड़कने की आशंका के चलते खुफिया शाखा के इनपुट (Input) के बाद यहां की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। आरपीएफ़, जीआरपी एवं सिटी पुलिस की टीम ने स्टेशनों पर चौकसी और पैनी नजर रखते हुए ऐसी किसी आशंका को दरकिनार कर दिया है।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!