एक दर्जन विभाग प्रमुखों के दायित्व बदले

सीएमओ ने किया कार्यों का विभाजन

सीएमओ ने किया कार्यों का विभाजन
इटारसी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने प्रशासनिक कार्य व्यवस्था को देखते हुए कार्यालय में कार्य विभाजन किया है। नपा के करीब एक दर्जन अधिकारी-कर्मचारियों के मध्य कार्यविभाजन किया गया है।
सीएमओ सुरेश दुबे ने बताया कि सहायक यंत्री आरके जोशी को लोक निर्माण के तहत भवन अनुज्ञा का प्रभारी रहेगा और सूर्यप्रकाश मालवीय समयपाल इनके सहायक रहेंगे। उपयंत्री मुकेश जैन वार्ड 1 से 11 तक में होने वाले सभी प्रकार के विकास, निर्माण, मरम्मत जिसमें पेयजल व्यवस्था भी सम्मिलित हे, इसके अलावा उपरोक्त वार्डों में व्याप्त अतिक्रमण, सीएम हेल्प लाइन 181 से संबंधित शिकायतों का निराकरण, के साथ जल आवर्धन योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान के अलावा प्रस्तावित नवीन बस स्टैंड के प्रभारी रहेंगे तथा इनके सहायक के तौर पर समयपाल केशव मालवीय रहेंगे। उपयंत्री संतोष सिंह बैस के पास वार्ड 12 से 22 तक में होने वाले सभी प्रकार के विकास एवं निर्माण जिसमें पेयजल व्यवस्था शामिल है, कार्यों के अलावा उपरोक्त वार्डों के अतिक्रमण एवं सीएम हेल्प लाइन 181 की शिकायतों का निराकरण एवं मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत संपूर्ण नगर में होने वाले निर्माण एवं विकास कार्यों के प्रभारी रहेंगे। इनके सहायक के तौर पर समय पाल राजेश दीक्षित रहेंगे।
सब इंजीनियर श्रीकृष्ण बोहरे के पास वार्ड 23 से 34 तक में होने वाले निर्माण, विकास कार्यों में पेयजल व्यवस्था भी शामिल हैं। इसके अलावा उक्त वार्डों में व्याप्त अतिक्रमण, 181 से संबंधित शिकायतों का निराकरण के अलावा, बीओटी योजना, तालाब सौंदर्यीकरण, 153 आवास भवन, नजूल पार्क का रखरखाव, आडिटोरियम, धौखेड़ा पंप हाउस एवं खेड़ा स्थित सम्पवेल का रखरखाव के प्रभारी रहेंगे। इनके सहायक के तौर पर अनिल शुक्ला समयपाल रहेंगे। राजस्व निरीक्षक भरत लाल सिंघावने वार्ड 1 से 17 तक वसूली एवं बाजार शाखा के प्रभारी अधिकारी रहेंगे तथा विभाग से संबंधित सीएम हेल्प लाइन 181 एवं जनशिकायतों का निराकरण करेंगे। आरआई संजय दीक्षित वार्ड 18 से 34 तक राजस्व वसूली एवं कच्ची-पक्की दुकानें एवं नपा स्वामित्व की अन्य रिक्त संपत्तियों के प्रभारी अधिकारी रहेंगे। विभाग से संबंधित सीएम हेल्प लाइन 181 एवं जनशिकायतों का निराकरण करेंगे।
लेखापाल रत्नेश पचौरी लेखा शाखा के प्रभारी रहेंगे तथा इनके सहायक के तौर पर राजकुमार भार्गव, राजेन्द्र शर्मा, रविसिंह, श्रीमती अर्चना यादव, ब्रजेश वशिष्ट रहेंगे। स्वास्थ्य अधिकारी सुनील तिवारी के पास संपूर्ण नगर की सफाई व्यवस्था के साथ विद्युत, जन्म-मृत्य पंजीयन तथा लोक सेवा गारंटी के प्रभारी का दायित्व रहेगा। स्वास्थ्य निरीक्षक आरके तिवारी के पास संपूर्ण नगर की सफाई व्यवस्था के अलावा अतिक्रमण के प्रभारी अधिकारी, वाहन तथा एनयूएलएम शाखा के प्रभारी का दायित्व रहेगा। इनके सहायक के तौर पर वर्तमान में इन शाखाओं के सभी कर्मचारी रहेंगे। लेखा अधिकारी सुनील बाजपेयी के पास पेंशन शाखा, एवं सीएम हेल्प लाइन, 181 और जन शिकायत, खाद्य एवं राज्य शासन की सभी हितग्राहीमूलक योजनाओं का प्रभार रहेगा। इसी तरह से कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी के पास स्थापना शाखा, स्टोर शाखा का कार्य रहेगा। इनके सहायक राजेन्द्र मालवीय रहेंगे। संपूर्ण नगर पालिका में स्थापना से संबंधित अलग से कोई नस्ती का संचालन नहीं होगा। अब विघटित न्यास एवं स्वास्थ्य शाखा की समस्या नस्तियांों का मूल संचालन नगर पालिका की स्थापना शाखा से होगा। पृथक से स्थापना संबंधित नस्ती कोई भी संचालित नहीं करेगा। सीएमओ श्री दुबे ने सभी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने विभाग स्तर पर प्रापत कर्मचारी एवं पूर्व कर्मचारियों का विधिवत कार्य विभाजन करें।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: