विधायक ने ली विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

पेयजल, आवास और अन्य योजना में गति लाने के निर्देश
इटारसी। केसला जनपद पंचायत में आज विधायक सरताज सिंह ने 11 पंचायतों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में ग्राम पंचायतों में प्रधान मंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, पेयजल समस्या एवं अन्य हितग्राहीमूलक योजना की समीक्षा की। बैठक में ग्राम पंचायत रानीपुर तवानगर एवं ग्राम छीतापुरा की समस्या पर भी चर्चा की गई। छीतापुरा के सचिव शेरसिंह के विरुद्ध जांच एवं अनुशासनात्मक कार्यवाही के आदेश विधायक ने दिए।
तवानगर की पेयजल समस्या शीघ्रता से हल करने के निर्देश भी विधायक सरताज सिंह ने अधिकारियों को दिए। बैठक में प्रमुख रूप से जनपद अध्यक्ष गनपत उईके, उपाध्यक्ष सुनील चौधरी, सांसद प्रतिनिधि शैलेन्द्र दीक्षित, जनपद सदस्य अजय महाला, सुनील बाबा, मनोज गुलबाके, सुशील बरबड़े, जनपद सीईओ दिलीप कुमार सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा के दौरान सीईओ ने बताया कि 211 का लक्ष्य था, जिसमें से 113 पर काम चालू है। विधायक ने कहा कि शेष पर काम क्यों चालू नहीं है, उसकी पूरी जानकारी उपलब्ध कराएं। इस दौरान कुछ हितग्राहियों की समस्या आयी कि उनको रेत नहीं मिल रही है। सीईओ ने कहा, वे रॉयल्टी देंगे, फिर रेत ले सकते हैं। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि पथरोटा और ताकू में पेयजल की समस्या है। अफसरों से कहा कि तवानगर में 27 में से 24 हैंडपंप चालू है, जिस पर जनपद सदस्य मनोज गुलबाके ने आपत्ति ली और विधायक से कहा कि अधिकारी गलत जानकारी दे रहे हैं, केवल चार या पांच ही चालू हैं। इसी तरह से छीतापुरा में 14 में से 11 चालू, कोहदा में 21 चालू दो बंद बताए तो श्री गुलबाके ने कहा कि अधिकारी झूठे आंकड़े पेश कर रहे हैं। इस पर सीईओ को दो दिन में जांच करने को कहा है। बैठक में पीएचई के अधिकारियों को कहा कि तवानगर में पाइप लाइनों की सफाई करें ताकि जल वितरण सुचारू हो सके। बैठक में असंगठित मजदूरों की जानकारी में बताया है कि ब्लाक में 24, 736 पंजीयन हुए थे जिसमें से 20588 का सत्यापन हो चुका है।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: