अनिल दवे की स्मृति में सोमवार को होगा पौधरोपण

अनिल दवे की स्मृति में सोमवार को होगा पौधरोपण

इटारसी। नर्मदाप्रेमी स्वयं सेवी संगठन के तत्वावधान में अनिल माधव दवे की पुण्यतिथि के अवसर पर मप्र के 16 जिलों के 51 विकासखंड, 712 ग्राम पंचायतों में 18 मई को सुबह 8 से 10 बजे के बीच पौधरोपण किया जाएगा। श्री दवे ने अपनी वसीयत में लिखा है कि उनको श्रद्धांजलि देने के लिए पौधरोपण किया जाए। इसी के मुताबिक उनको पौधरोपण करके श्रद्धांजलि दी जाएगी।
सामाजिक कार्यकर्ता श्रीमती सुमन सिंह ने बताया कि इस श्रद्धांजलि कार्यक्रम में लगभग 150 स्वयंसेवी संगठन नर्मदा सेवा समितियां नर्मदा के तट क्षेत्र में पौधारोपण करेंगी। इस दौरान सुरक्षित स्थानों पर सामाजिक दूरी का ध्यान रखते हुए कम से कम एक व्यक्ति एक पौधा रोपेगा। इटारसी में नव अभ्युदय संस्था द्वारा साईं फाच्र्यून सिटी और केसला में भी पौधरोपण कार्यक्रम होंगे। इसके अलावा प्रदेश के अनूपपुर, डिंडोरी, मंडला, सिवनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, होशंगाबाद, रायसेन, हरदा, सीहोर, देवास, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, अलीराजपुर की स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा पौधे लगाकर अनिल दवे का पुण्य स्मरण किया जाएगा।
होशंगाबाद जिले में भी समस्त 68 नर्मदा तट क्षेत्रों में 18 मई 2020 को पौधारोपण किया जाएगा। श्री दवे का होशंगाबाद जिले से विशेष लगाव रहा है, मां नर्मदा के साथ एवं समस्त नदियों का संरक्षण करने हेतु विश्व के अनूठे कार्यक्रम नदी महोत्सव के सूत्रधार स्वयं अनिल माधव दवे थे। जिसमेें विश्वभर के जल एवं नदी विशेषज्ञों द्वारा विचार प्रकट किए जाते रहे और उनका क्रियान्वयन भी किया। श्री दवे द्वारा होशंगाबाद के सरकारी स्कूलों में बायो टॉयलेट बनाने का अभियान भी प्रारंभ किया गया था।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!