उर्जा खेल ड्राइव : बच्चों और पेरेंट्स ने दिखाया जोश

इटारसी। बचपन ए प्ले स्कूल का उर्जा खेल ड्राइव वृन्दावन गार्डन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम में जहाँ बच्चो ने देशभक्ति पर आधारित पैरोडी प्रस्तुत की वहीँ रेस में अपना जोश दिखाया। इस मौके पर पेरेंट्स की भी तीन प्रतियोगिता और रेस आयोजित की गई।
इस अवसर पर स्कूल संचालक दीपक दुगाया, स्कूल हेड मंजू ठाकुर, सुशांत शर्मा ने मुख्य अतिथि श्रीमती सुधा अग्रवाल, अध्यक्षता कर रहे पीयूष शर्मा, विशेष अतिथि कुलभूषण मिश्रा, कन्हैया गुरयानी, निर्णायकगण श्रीमती वंदना ओझा, श्रीमती सुषमा पाण्डेय एवं अतिथियों का स्वागत पुष्पगुच्छ से किया।

bachpan231219 4

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल ने कहा कि इतनी छोटी उम्र के बच्चों की प्रस्तुति सराहनीय है। उन्होंने बच्चो से कहा की प्रतिस्पर्धा न करें। यदि उनका नंबर नहीं आया है तो अगली बार नम्बर आएगा सोचकर आगे बढे।

bachpan231219 6

अध्यक्षता कर रहे मध्य प्रदेश तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा ने पेरेंट्स से निवेदन किया कि बच्चो का बचपन बने रहना जरुरी है, इसे ख़तम न करें। उन्होंने कहा जीवन को दो तरीके से देखा जाना चाहिए एक जो इश्वर के हाथ में है जिसे आप बदल नहीं सकते। दूसरा जो आपके हाथ में है। आपके हाथ में है की आप के बच्चे के पास अच्छे संस्कार रहें, अच्छे मित्र रहें और वो जिन्दगी को सही दिशा में देखें। इस मौके पर इटारसी क्रिकेट अकादमी के अध्यक्ष कुलभूषण मिश्रा ने बच्चो को प्रतियोगिता के लिए बधाई दी और स्कूल को साधुवाद दिया।

bachpan231219 3

इसके पहले अतिथियों ने मां सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण और दीप प्रज्जलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ कराया। इस मौके पर बच्चो द्वारा गणेश वंदना, वेलकम और देशभक्ति पर आधारित पैरोडी नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत की। वेलकम स्पीच स्कूल हेड मंजू ठाकुर ने दी।

bachpan231219 2
उर्जा खेल ड्राइव कार्यक्रम दो भागो में विभाजित था। सुबह पेरेंट्स की तीन प्रतियोगिता कुकिंग विथआउट फायर, बिना प्रयोग की वस्तु से सबसे अच्छा बनाना, पेरेंट्स एंड चाइल्ड लुक अलाइक प्रारंभ हुई जिसमें 75 पेरेंट्स ने भाग लिया। प्रतियोगिता के दूसरा भाग में बच्चो और पेरेंट्स की रेस व अवार्ड वितरण था

bachpan231219 7

जिसमें एलकेजी और यूकेजी क्लास की पीटी, फ्रॉग रेस, स्पून रेस, चॉकलेट रेस, जंपिंग रेस, लेग बॉल बैलेंसिंग, नोटबुक बैलेंसिंग, पीजी और नर्सरी की रेस टॉयज कलेक्शन, सिंपल रेस, बॉल इन द बास्केट, पिक बॉक्स एंड रन, कॉलेक्टिंग थिंग्स, पहली से चौथी तक रिवर्स रेस, कॉलेक्टिंग थिंग्स, शूज, सुई धागा दौड़, बैलेंसिंग रेस (ग्लास कार्डबोर्ड) की गई जिसमे 100 प्रतिशत बच्चो ने भाग लिया

bachpan231219 8

इसी प्रकार पेरेंट्स की चक्का चलाना, सुई धागा दौड़ में 60 पेरेंट्स ने भाग लेकर अपना जोश दिखाया।

bachpan231219 1

क्रायक्रम के अंत में विभिन्न प्रतियोगिताओं में जीतने वाले पेरेंट और टीचर्स को भी सम्मानित किया गया। सञ्चालन गुरु प्रसाद और आभार प्रदर्शन अंजलि लालवानी ने किया।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!