एसपी बोले, निडर होकर सब्जी मंडी में लाएं अपनी उपज

अस्पताल में दूध बांटा
इटारसी। पुलिस अधीक्षक अरविंद सक्सेना ने आज सुबह सब्जी मंडी पहुंचकर सब्जी विक्रेताओं और गांवों से आने वाले किसानों को भरोसा दिलाया कि पुलिस और प्रशासन उनकी सुरक्षा के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है, सब्जी विक्रेता अपनी सब्जी की फसल मंडी में लेकर आना चाहें तो बेखौफ होकर ला सकते हैं, उनको पूरी सुरक्षा प्रदान की जाएगी। आज उन्होंने गांवों से आने वाले सब्जी और फल उत्पादक किसानों से चर्चा की और स्थानीय व्यापारियों से भी मिले। अफसर कृषि उपज मंडी और अस्पताल भी गए। इस दौरान एसडीएम आरएस बघेल, एसडीओपी अनिल शर्मा व अन्य पुलिस कर्मी भी उनके साथ थे। अस्पताल में आज दूध उत्पादक किसानों ने मरीजों को दूध का वितरण किया।
उन्होंने किसानों से बातचीत में जानकारी भी ली कि उनको कोई मंडी आने से रोक तो नहीं रहा है, किसी ने कोई रोकटोक तो नहीं की है, उनको यहां तक आने में कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। ऐसे कई सवाल किए जिनसे किसान आंदोलन के विषय में जानकारी मिल सके।

it03618 2

पूर्ववत हो गया कामकाज
उल्लेखनीय है कि राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ ने यहां गांव बंद आंदोलन को अपना समर्थन दे रखा है और 1 से 10 जून तक संगठन अपने निर्धारित कार्यक्रम अनुसार गतिविधियां चला रहा है। आज से सब्जी मंडी में पूर्व की तरह कामकाज प्रारंभ हो गया है, पुलिस और प्रशासन की सुरक्षा की गारंटी का असर किसानों पर पडऩे लगा है और पहले और दूसरे दिन की अपेक्षा तीसरे दिन अच्छी संख्या में किसान अपनी उपज लेकर सब्जी मंडी पहुंचे थे। दूध भी शहर में पूर्व की तरह पर्याप्त मात्रा में आना शुरु हो गया है। पहले दिन ही कम संख्या में दूध वाले आए थे, दूसरे दिन से व्यवस्था फिर से पटरी पर लौट आयी है।

अस्पताल में दूध बांटा
जहां दूध विक्रेता पूर्व की तरह से शहर में आकर दूध वितरण कर रहे हैं, वहीं आंदोलन को समर्थन दे रहे किसानों ने आज अपने आंदोलन के तीसरे दिन अस्पताल पहुंचकर मरीजों को दूध वितरण किया। सुबह करीब दस बजे दूध विक्रेता अस्पताल पहुंचे और दूध वितरण किया। अस्पताल में ग्राम बंद किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे राष्ट्रीय किसान मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष लीलाधर राजपूत और हरपाल सिंह सोलंकी ने कहा कि संगठन अपनी समस्याओं को लेकर सरकारी नीतियों का विरोध कर रहा है। आमजन को परेशान करना उनका मकसद नहीं है। यही कारण है कि हमने अस्पताल में मरीजों को दूध वितरण किया। दूध को सड़क पर फैककर बर्बाद करना, उसका अपमान करना है। अस्पताल में पुलिस की निगरानी में दूध वितरण हुआ।
इस दौरान शहर में भ्रमण पर निकले एसपी अरविंद सक्सेना, एसडीएम आरएस बघेल, एसडीओपी अनिल शर्मा भी साथ रहे। प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारियों ने सब्जी मंडी के अलावा गल्ला मंडी और अस्पताल का दौरा करके हालात का जायजा लिया। पुलिस के अनुसार सारी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद हैं। किसानों का आंदोलन शांतिपूर्ण चल रहा है, लेकिन पुलिस और प्रशासन भी पूरी सजगता से काम कर रहा है।

it03618 4
किसानों से संवाद किया
प्रशासन भी किसानों के इस आंदोलन को लेकर पूरी तरह से गंभीर होकर काम कर रहा है। किसान आंदोलनों का पिछला इतिहास से सबक लेकर अधिकारी किसी प्रकार की ढील देने के मूड में नहीं है। आज सुबह से ही नायब तहसीलदार एनपी शर्मा ने रामपुर क्षेत्र में पहुंचकर वहां के किसानों और ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से संवाद कर सरकार द्वारा किसानों को हित में चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी और किसानों से उनकी समस्याएं भी सुनीं।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!