रेत माफियाओं पर पुलिस और प्रशासन का पहरा

रेत माफियाओं पर पुलिस और प्रशासन का पहरा

ओवरब्रिज पर रातभर तैनात पुलिस और राजस्व का अमला
इटारसी। नदियों से रेत उत्खनन पर नेशनल ग्रीन ट्रब्यूनल (NGT) द्वारा रोक लगायी जाने के बाद अब प्रशासन ने मुख्य मार्गों पर निगरानी प्रारंभ कर दी है। पिछले कई दिनों से मीडिया (Media) और सोशल मीडिया (Social media) पर खबरें चल रही थीं कि मरोड़ा, ग्वाड़ी और होरियापीपर से अवैध रेत उत्खनन हो रहा है।
एसडीएम (Sdm) सतीश राय के आदेश से अब ओवरब्रिज (overbridge) सहित अन्य प्रमुख मार्गों पर राजस्व (revenue) और पुलिस (police) विभाग का अमला रातभर ड्यूटी कर रहा है। बीती रात पुलिस विभाग के कर्मचारियों के साथ राजस्व विभाग से पटवारियों ने ओवरब्रिज तिराहे पर रातभर ड्यूटी की और डंपरों (Dumper) को चेक किया। बताया जाता है कि अब खाली डंपर (Dumper) निकल रहे हैं, ट्रैक्टर-ट्रालियां फिलहाल रात में नहीं आ रही हैं।

Duty
बता दें कि एसडीएम श्री राय ने पिछले तीन-चार दिन से रात में पुलिस के साथ एक-एक पटवारी की दो-दो घंटे के लिए ड्यूटी लगायी है। रात 10 से 12 फिर 12-2, 2-4 और 4-6 बजे तक दो-दो घंटे प्रत्येक पटवारी को ड्यूटी करनी होती है। बताया जाता है कि प्रशासन ने रेत की चोरी (Sand theft) पर पाबंदी के साथ ही तहसील के कर्मचारी और पुलिस विभाग के कर्मचारी रात भर कर रेत की चोरी की धरपकड़ करने तैनात हैं तो अभी तो पहले दिन खाली डंपर निकल रहे हैं, जबकि ट्रालियां नहीं आ रही हैं। पिछले कुछ दिनों से प्रतिदिन रात्रि कालीन समय में पुलिस विभाग के साथ तहसील के पटवारी सजगता से तैनात हैं।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

error: Content is protected !!