26 को देशव्यापी हड़ताल, इनका भी मिला समर्थन

26 को देशव्यापी हड़ताल, इनका भी मिला समर्थन

इटारसी। कॉन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (Confederation of All India Traders) (कैट) के 26 फरवरी के भारत बंद के आह्वान पर इटारसी के व्यापारियों का भी समर्थन मिला है। नगर के कपड़ा एवं रेडीमेड एसोसिएशन, किराना व्यापार महासंघ, ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन, द न्यू ग्रेन मर्चेंट एसोसिएशन, इलेक्ट्रॉनिक्स व्यापार संघ, एफएमसीजी एसोसिएशन, प्रिंटर एसोसिएशन, जनरल गुड एसोसिएशन, होटल व हलवाई संघ, ऑटो पाट्र्स विक्रेता संघ आदि ने बंद के आह्वान का समर्थन किया है।

कैट ने जीएसटी (GST) के वर्तमान स्वरूप का विरोध किया है। व्यापार से जुड़े अन्य वर्गों ने भी कैट के भारत व्यापार बंद को अपना समर्थन घोषित किया है।
युवा व्यापारी अर्जुन भोला का कहना है कि व्यापारी कारोबार करने की बजाय जीएसटी का पालन करने में दिन भर जुटे रहते हैं, जो देश की अर्थव्यवस्था के लिए विपरीत स्थिति है। ऐसे में जीएसटी के वर्तमान स्वरूप पर नए सिरे से विचार करने की जरूरत है। इटारसी में सभी व्यापारिक संगठनों ने बंद के आह्वान का समर्थन किया।

एफएमसीजी एसोसिएशन इटारसी के उपाध्यक्ष कैलाश नवलानी (Vice President Kailash Navlani) ने सभी व्यापारियों से निवेदन किया है कि जीएसटी के कठिन नियमों के विरोध में, अपने हक के लिए, बिना किसी दबाव के, बिना किसी के निवेदन के स्वयं ही अपना प्रतिष्ठान बंद रखें, किसी के भी निवेदन का इंतजार न करें यह बंद हम अपने खुद के व्यापार के भले के लिए कर रहे हैं। आने वाली कठिनाइयों से निपटने के लिए व्यापारी एकता का परिचय दें। उन्होंने कहा कि इस दौरान फल, सब्जी व दवा विक्रेताओं को बंद से छूट रहेगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: