विनी ओपन और आस्था रहे स्टूडेंट ग्रुप में अव्वल

Rangoli Competition: विनी ओपन और आस्था रहे स्टूडेंट ग्रुप में अव्वल

स्वच्छ भारत विषय पर रंगोली प्रतियोगिता में 65 प्रतिभागी शामिल

इटारसी। नगर पालिका (Nagarpalika) के तत्वावधान में नर्मदांचल ग्रुप (Narmdanchal Group) के सहयोग से आज मप्र के स्थापना दिवस पर स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत रंगोली प्रतियोगिता में शहर के आमजन और विभिन्न स्कूलों के 65 प्रतिभागियों ने शामिल होकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर एक से बढ़कर एक रंगोली कला देखने को मिली। सभी प्रतिभागियों ने स्वच्छता, पर्यावरण और मप्र की सांस्कृतिक विरासत को अपनी कला में शामिल किया था।

दीप्ति कोठारी (Deepti Kothari) के साथ प्रायवेट स्कूल की महिला संचालक और प्राचार्यों का ग्रुप साइन आफ डायमंड (sign of diamond) के सदस्यों ने निर्णायक की भूमिका निभाई।

इस अवसर पर वरिष्ठ भाजपा नेता और विधायक प्रतिनिधि जगदीश मालवीय, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल, भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिलाध्यक्ष जयकिशोर चौधरी, शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. रविन्द्र गुप्ता, पूर्व सभापति राकेश जाधव, मुख्य नगर पालिका अधिकारी हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patel), नर्मदांचल ग्रुप से मंजू ठाकुर, दीपक दुगाया, रोहित नागे, पूनम सोनी, नगर पालिका की सहायक यंत्री मीनाक्षी चौधरी, सोनिका अग्रवाल, स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, राजेन्द्र मालवीय, कमलकांत बडग़ोती, जगदीश पटेल आदि उपस्थित रहे।

इन स्कूलों ने लिया भाग
प्रतियोगिता में श्री टैगोर विद्या मंदिर, सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल, जीनियस प्लानेट स्कूल, शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक शाला सूरजगंज, एमजीएम स्कूल, सरस्वती स्कूल, महावीर स्कूल, एमजीएम कालेज, गुरुनानक पब्लिक स्कूल, शासकीय कन्या महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इनको मिले पुरस्कार
स्टुडेंट कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार आस्था गोस्वामी को प्राप्त हुआ है। द्वितीय पुरस्कार नैंसी पटेल और तीसरा पुरस्कार रिचा यादव को प्राप्त हुआ है। इसी तरह से ओपन फॉर ऑल कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार विनी कैथवास, द्वितीय विभुरानू जैन और तृतीय पुरस्कार सोनाली जैन को मिला है। इसके अलावा सभी 65 प्रतिभागियों को भी उपहार प्रदान किये गये हैं। प्रतियोगिता में पुरस्कार एलकेजी ग्रुप और नर्मदांचल ग्रुप के सौजन्य से प्रदान किये गये हैं। दोनों कैटेगरी में प्रथम पुरस्कार 2100 रुपए, द्वितीय 1500 और तृतीय पुरस्कर 1100 रुपए, स्मृति चिह्न और प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया।

इन्होंने की सराहना
समापन और पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि वरिष्ठ भाजपा नेता जगदीश मालवीय ने कहा कि उन्होंने उम्मीद ही नहीं की थी कि रंगोली से स्कूल के बच्चे इतना अच्छा और सटीक संदेश के माध्यम से स्वच्छता और स्वच्छ पर्यावरण की प्रेरणा देंगे। सीएमओ हेमेश्वरी पटले ने बताया कि रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत किया गया है और इसमें तीन विषय दिये गये थे। सभी प्रतिभागियों ने उत्साह से भाग लिया और इसके लिए उन्होंने सभी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की। संचालन गिरीश पटेल ने और आभार प्रदर्शन मंजू ठाकुर ने किया।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!