अब एक सप्ताह नहीं खोल सकेंगे दुकानें, एसडीएम से लेना होगा खोलने की परमीशन

अब एक सप्ताह नहीं खोल सकेंगे दुकानें, एसडीएम से लेना होगा खोलने की परमीशन

एक दिन में 66 दुकानें सील कीं, दो पर एफआईआर

इटारसी। अनुविभागीय दंडाधिकारी के नेतृत्व में कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) के उल्लंघन के मामले में प्रशासन ने अब तक की बड़ी कार्रवाई की है। नगर पालिका के कर्मचारियों ने महज एक ही दिन में 66 दुकानें सील की हैं। कोरोना कर्फ्यू उल्लंघन के मामले में अब प्रशासन इसी तरह से सख्त रवैया अपनाएगा, क्योंकि कतिपय लोग लगातार अनुरोध के बावजूद अपनी दुकानें खोल रहे हैं। आज जवाहर बाजार कपड़ा मार्केट, पटवा लाइन, सूरजगंज चौराह के आसपास की दुकानें सील की गई हैं।
लगातार आह्वान और छापामारी के बावजूद कपड़ा बाजार के अनेक दुकानदार प्रशासन के साथ चूहे-बिल्ली का खेल, खेल रहे थे। हर रोज शिकायत आने और दुकानें सील करने की कार्रवाई से भी हल नहीं निकलने पर आज एसडीएम ने पूरा कपड़ा बाजार सील करने के आदेश दे दिये। नगर पालिका का अमला दुकानों को सील करने में जुटा है।
बीते करीब एक सप्ताह से कपड़ा बाजार के दुकानदार शटर के भीतर ग्राहकों को बिठाकर ग्राहकी कर रहे थे। कुछ आधा शटर गिराकर ग्राहकी में लगे थे। ऐसे में जब नगर पालिका का अमला जाता था तो ये शटर गिराकर भाग जाते थे और जब कर्मचारी चले जाते तो ये वापस आकर दुकानदारी करने लगते थे। शिकायत मिलने पर आखिरकार एसडीएम एमएस रघुवंशी (SDM MS Raghuvanshi) ने कहा कि कब तक इनके पीछे भागेंगे, और भी काम होते हैं। इस चौकीदारी से बेहतर है कि पूरी दुकानें सील कर दी जाएं।

पूरा कपड़ा बाजार सील


जवाहर बाजार स्थित कपड़े की सभी लगभग 60 दुकानें सील कर दी गई हैं। इसके अलावा पटवा बाजार की 3 दुकानें भी कोरोना कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर सील कर दी हैं। ये कपड़ा व्यापारी दोनों ओर अपने मुखबिर खड़े करके रखते थे और जैसे ही नगर पालिका की टीम आती, ये मुखबिर दुकान के भीतर शटर गिराये व्यापारी को खबर कर देते थे। तत्काल दुकानदार ग्राहक के साथ बाहर आकर शटर गिराकर भाग जाते थे। यह सारा खेल कोरोना कर्फ्यू लागू होने के दिन से ही चल रहा था। एसडीएम के आदेश से यह खेल भी अब एक सप्ताह के लिए खत्म हो गया है।

दो दुकानदारों पर एफआईआर


प्रशासन ने कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने पर दो दुकानदारों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया है। दोनों ही दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई उपनिरीक्षक विवेक यादव ने की है। मिली जानकारी के अनुसार मीनाक्षी ड्रेसेस के पास बाजार में तरुण पिता आलमचंद्र मेघराज निवासी सिंधी कालोनी और यादव किराना नयायार्ड इटारसी के संचालक राकेश और मनीष यादव के खिलाफ 269, 270 भादवि 51 आपदा प्रबंधन अधिनियम का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: