एसी फेल, मंगला एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा
AC Fail, Mangla Express passengers created ruckus

एसी फेल, मंगला एक्सप्रेस के यात्रियों ने किया हंगामा

इटारसी।  शनिवार शाम रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म नंबर दो पर एसी फेल होने से नाराज यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। मंगला एक्सप्रेस के यात्री सुबह 5 बजे से एसी फेल होने से नाराज थे। ट्रेन अपने निर्धारित समय पर जैसे ही पहुंंची, यहां यात्रियों ने उतरकर हंगामा कर दिया। सूचना पर आरपीएफ जवान, स्टेशन प्रबंधक देवेन्द्र सिंह चौहान मौके पर पहुंचे। यात्री शिकायत लेकर उप स्टेशन प्रबंधक कार्यालय आ रहे थे। ट्रेन आज शाम 6: 25 मिनिट पर पहुंची थी।
यात्रियों के हंगामा करने की सूचना के बाद स्टेशन प्रबंधक देवेन्द्र चौहान ने मौके पर पहुंचकर यात्रियों को समझाइश दी। मौके पर रेलवे बिजली विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया, जांच में पता चला कि एसी निर्धारित तापमान होने के बावजूद ठंडाई नहीं कर रहा है। ट्रेन के एसी कोच बी-1 एवं बी-2 कोच के यात्रियों ने एसी में ठंडक न होने की शिकायत की थी। करीब 45 मिनट यहां हंगामे की वजह से ट्रेन प्लेटफार्म पर खड़ी रही। अधिकारी किसी तरह यहां से ट्रेन चलाने का प्रयास कर रहे थे, वहीं यात्री इस बात पर राजी नहीं थे।
श्री चौहान ने यात्रियों को किराया रिफंड कराने का आश्वासन देकर रेलवे कंट्रोल में बात की, इस समझाइश के बाद यात्री ट्रेन यहां से रवाना हो सकी। कोच में बैठे यात्रियों ने बताया कि सुबह 5 बजे से हम लगातार पेंट्रीकार जाकर शिकायत करते रहे, टीसी को भी कई बार बताया, बीच के स्टेशनों पर भी शिकायत की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। भरी दोपहर में कूलिंग न होने से कोच भट्टी की तरह उबल रहा था, अंदर यात्रियों को घुटन महसूस हो रही थी। कोच के अटेंडर को इसकी जानकारी दी गई, लेकिन वह कुछ नहीं कर सका।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!