आदिवासी मेहमानों के स्वागत में बरसेंगे फूल, तिलक से होगा स्वागत

आदिवासी मेहमानों के स्वागत में बरसेंगे फूल, तिलक से होगा स्वागत

इटारसी। शहर के विभिन्न केन्द्रों पर करीब पांच हजार आदिवासी मेहमान (Adivashi Mehmaan) एक रात की मेहमानी करेंगे। मेहमानों का आना प्रारंभ हो गया है और करीब एक दर्जन बसों में पांच सौ से अधिक आदिवासी आ चुके हैं जिन्हें पवारखेड़ा स्थित केन्द्र पर रुकने के लिए भेजा है। शाम छह बजे के बाद से इटारसी के केन्द्रों पर भी मेहमानों का आना प्रारंभ हो जाएगा। मेहमानों का स्वागत तिलक लगाकर, पुष्पवर्षा करके किया जाएगा। ये सभी मेहमान एक रात की मेहमानी के बाद सोमवार को सुबह बसों से भगवान बिरसा मुंडा जयंती के कार्यक्रम में भोपाल रवाना हो जाएंगे। इस कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) संबोधित करने आ रहे हैं।

एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (SDO Revenue Madan Singh Raghuvanshi) ने बताया कि सभी का स्वागत तिलक लगाकर, पुष्प वर्षा करके किया जाएगा। केन्द्रों के द्वार पर रंगोली सजायी गयी है। आने के साथ ही सभी को नाश्ता मिलेगा और रात को भोजन दिया जाएगा। शहर के करीब आधा दर्जन स्थानों पर नाश्ता और भोजन तैयार कराया गया है। भोजन की गुणवत्ता के लिए एक टीम अलग से काम कर रही है, तो आवास व्यवस्था, सफाई और अन्य व्यवस्थाओं के लिए भी अलग-अलग टीमें काम कर रही हैं।

एसडीओ राजस्व मदन सिंह रघुवंशी (SDO Revenue Madan Singh Raghuvanshi), सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle), अतिरिक्त तहसीलदार निधि पटेल (Additional Tehsildar Nidhi Patel), नायब तहसीलदार विनय प्रकाश ठाकुर (Naib Tehsildar Vinay Prakash Thakur) सहित राजस्व, नगर पालिका, स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों का अमला रात से तैयारों पर नजरें जमाये है। मेहमानों के सत्कार में कहीं कोई कमी न रह जाए इसके लिए स्वयं रघुवंशी ने कमान संभाल रखी है। आज सुबह से ये अधिकारी शहर के विभिन्न सेंटर्स पर पहुंचे और सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली और कमी न हो इसके लिए अमले का निर्देश दिये।

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!