नागरिकों से अपील: वैक्सीन लगवाओ, कोरोना भगाओ

नागरिकों से अपील: वैक्सीन लगवाओ, कोरोना भगाओ

Video: इटारसी। देश प्रदेश में वैक्सीनेशन जागरूकता को लेकर शासन प्रशासन और सामाजिक संगठनों की खबरे तो आये दिन सुनने को मिलती है, लेकिन होशंगाबाद जिले के इटारसी शहर से किन्नर समुदाय द्वारा वैक्सीनेशन (Vaccination) को बढ़ावा देने और आमलोगों में जागरूकता लाने के अभियान की खबर पहली बार सामने आयी है। इटारसी के नाला मोहल्ला क्षेत्र निवासी पांची देशमुख किन्नर समूह के प्रशासन और सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद पगारे के अनुरोध पर द्वारा क्षेत्र में कोरोना वैक्सीन लगवाने हेतु जागरूकता अभियान चलाया। इस दौरान किन्नर समुदाय ने घर घर जाकर लोगो को वैक्सीन लगवाने के लाइट प्रेरित किया।
दरअसल इटारसी का नाला मोहल्ला क्षेत्र मुस्लिम बाहुल्य इलाका है। यहां वैक्सीनेशन की गति काफी धीमी है जिसका कारण यहां के लोगो मे वैक्सीन के लिए फैली अफवाह है। केंद्र एवं प्रदेश सरकार द्वारा 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर कोरोना वैक्सीनेशन को महाभियान के रूप में बनने का निर्देश मिले है।

बता दे कि यहां के अधितकर परिवार और लोगो में असामाजिक लोगो ने अफवाह फैला दी कि वैक्सीन लगवाने से नपुंसकता आती है तो वहीं कुछ लोगो का मानना था कि वैक्सीन लगवाने से मौत भी हो सकती है। यह बात जब प्रशासन तक पहुची तो अधिकारियों को भी यहां के निवासियों को समझाने में काफी दिक्कतें आयी। जिसके बाद प्रशासन और सामाजिक कार्यकर्ता प्रमोद पगारे के आग्रह पर किन्नर समुदाय की गुरु पांची देशमुख ने अपनी साथी किन्नर किरण, शिमा, रोमा, पूर्वा, सेसा, कंगना, सारा, तमन्ना, सोना आदि ने पूरे क्षेत्र में ढोल बाजो ओर लाउडस्पीकर पर प्रशासन की वैक्सीन जागरूकता संदेश के साथ क्षेत्र के लोगो मे जागरूकता लाने का प्रयास किया। जागरूकता अभियान के दौरान किन्नर समुदाय ने जमकर डांस भी किया। किन्नर समुदाय के इस जागरूकता अभियान के लिए क्षेत्रीय विधायक डॉक्टर सीतासरन शर्मा, कलेक्टर नीरज कुमार सिंह, एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी सहित सभी अधिकारियों ने सराहा और धन्यवाद दिया। अभियान में किन्नर पांची देशमुख के प्रज्ञा सोशल ऑर्गेनाइजेशन के अविनाश अग्रवाल, हेमंत पुरी गोस्वामी, पूर्वा पंजाबी भी सहयोगी के रूप में मौजूद रहे।

 

CATEGORIES
Share This

COMMENTS

error: Content is protected !!