रेलवे मैदान और गांधी स्टेडियम में क्रिकेट सीख रहे बच्चे

रेलवे मैदान और गांधी स्टेडियम में क्रिकेट सीख रहे बच्चे

– गांधी स्टेडियम में पत्रकार, रेलवे मैदान पर मनोबल बढ़ाने पहुंचे भाजपा नेता
इटारसी। नगर में दो मैदानों पर नौनिहालों को क्रिकेट (Cricket) का खेल सिखाया जा रहा है। गांधी मैदान (Gandhi Maidan) पर इंडियन क्रिकेट क्लब (Indian Cricket Club) और लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी (Lakshya Cricket Academy) ने क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर लगाया है तो रेलवे मैदान (Railway Ground) पर सिंसियर क्रिकेट क्लब (Sincere Cricket Club) के सीनियर (Seniors) बच्चों को क्रिकेट का ककहरा सिखा रहे हैं। दोनों ही मैदान पर नगर के गणमान्यजन पहुंचकर हर रोज हौंसला अफजायी कर रहे हैं।
आज इंडियन क्रिकेट क्लब व लक्ष्य क्रिकेट एकाडमी के कैम्प में नगर के कुछ मीडियाकर्मी (Media Persons) पहुंचे और बच्चों को टिप्स देकर उनका हौसला बढ़ाया। आज प्रशिक्षु खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाने मैदान पर सुश्री मंजु ठाकुर, राजकुमार बावरिया, जाफर सिद्दीकी, बसंत चौहान, दिलीप शर्मा, एडवोकेट रघुराज सिंह ने मैदान पर पहुंचकर सभी खिलाडिय़ों का परिचय प्राप्त किया और आशीवर्चन दिये। सभी को बिस्कुट बांटे गए। इस अवसर पर कैम्प के कोच मनीष सेतपलानी, सुमेर चौहान, अतुल राठौर, अमिताभ दुबे, नीलेश चौधरी, अमित जयसवाल, सुनील थामस, राकेश पांडेय, नीरज झा भी मौजूद थे।

रेलवे मैदान पर पहुंचे भाजपा नेता

रेलवे इंस्टीट्यूट मैदान (Railway Institute Ground) पर सिंसियर क्रिकेट क्लब के सीनियर प्लेयर्स हर रोज सुबह से करीब आधा सैंकड़ा से अधिक बच्चों के साथ पसीना बहा रहे हैं। बच्चों को खेल के हर क्षेत्र बॉलिंग, बैटिंग, क्षेत्ररक्षण में पारंगत करने के साथ ही उनके बीच टीम बनाकर मैच भी कराये जा रहे हैं। कैंप के संयोजक चेतन राजपूत ने बताया कि बच्चों में अभी से नेतृत्व क्षमता का विकास करने के लिए उनसे मैदान में फील्ड जमाने का भी अभ्यास कराया जा रहा है। उन्हें मैदान की हर पॉजिशन की जानकारी दी जा रही है। आज यहां पुरानी इटारसी भाजपा मंडल अध्यक्ष मयंक मेहतो, भाजपा नेता गोविन्द मेहतो और भारतीय जनता युवा मोर्चा के जिला मंत्री गोपाल शर्मा बच्चों से मिलने पहुंचे। उन्होंने बच्चों से परिचय प्राप्त किया और अपने सीनियर्स द्वारा बतायी जा रही बातों को ध्यान से सुनकर सीखने का मार्गदर्शन दिया।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!