नागरिकों को स्वच्छता फीडबैक देने जागरुक किया

नागरिकों को स्वच्छता फीडबैक देने जागरुक किया

– मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने किया वार्डों का दौरा
इटारसी। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के अंतर्गत नागरिकों को फीडबैक (Feedback) के लिए जागरुक करने आज मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्रीमती हेमेश्वरी पटले (Chief Municipal Officer Smt. Hemeshwari Patle) ने पुरानी इटारसी के दीवान कालोनी (Diwan Colony) क्षेत्र का दौरा किया।

इस दौरान उन्होंने स्वच्छता संबंधी कई सवाल नागरिकों से किये। श्रीमती पटले ने लोगों से होली पर हरे-भरे पेड़ न काटने, कम से कम पानी का उपयोग सहित पॉलीथिन (Polythene), डिस्पोजल (Disposal) और थर्मोकोल (Thermocol) की वस्तुओं का प्रयोग न करने की अपील भी की।
सुबह सीएमओ श्रीमती हेमेश्वरी पटले दीवान कालोनी और वर्मा कालोनी पहुंची थीं। यहां उन्होंने नागरिकों से स्वच्छता संबंधी बातचीत की और स्वच्छता में नगर पालिका का सहयोग करने की अपील भी की। उन्होंने नागरिकों से पूछा कि कचरा वाहन समय पर आता है या नहीं?, कचरा वाहन में कितने भाग होते हैं, आप गीला और सूखा कचरा अलग-अलग देते हैं या नहीं? कचरा वाहन में स्वच्छता संबंधी कौन से गीत चलता है? इसके अलावा उन्होंने यहां नागरिक फीडबैक संबंधी पंपलेट्स भी वितरित कराये और लोगों से इसके माध्यम से स्वच्छता फीडबैक देने का अनुरोध किया।

होली पर जीरो बेस्ट

सीएमओ हेमेश्वरी पटले ने नागरिकों से कहा कि होली का पर्व सामने है। इसे हम परंपरागत तरीके से मनायें, लेकिन पर्यावरण का खास ध्यान रखा जाए। इस दौरान हरे-भरे पेड़ों को नुकसान न पहुंचाएं, होली मिलन समारोह हों तो वे जीरो बेस्ट (Zero Best) किये जाएं जिसमें कागज के डिस्पोजल का प्रयोग करें, कुल्हड़ आदि का प्रयोग करें जो आसानी से नष्ट हो जाते हैं। ऐसी किसी सामग्री का प्रयोग नहीं करें जिससे पर्यावरण को नुकसान पहुंचता हो। उन्होंने दुकानदारो से भी पॉलिथिन बैग में सामान नहीं बेचने की अपील भी की।

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!