प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर, तापमान गिरा

प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर, तापमान गिरा

इटारसी। मप्र (MP) के अनेक जिलों में शीतलहर (cold wave) का प्रभाव रहा और उसका असर नर्मदांचल (Narmadanchal) में भी पड़ा है। सर्द हवाओं के कारण पुन: मौसम में ठंडक घुल गयी है। अगले चौबीस घंटे में भी प्रदेश में कहीं-कहीं शीतलहर का यलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार उमरिया (Umaria), जबलपुर (Jabalpur) एवं धार (Dhar) जिलों में शीतलहर चलने की संभावना है, वहीं उमरिया, जबलपुर, मंडला (Mandla), बालाघाट (Balaghat), छतरपुर (Chhatarpur), टीकमगढ़ (Tikamgarh), दमोह (Damoh), उज्जैन (Ujjain), शाजापुर (Shajapur), इंदौर (Indore), धार एवं बैतूल (Betul) जिलों में भी दिन में ठंडक रहेगी। 14 एवं 15 फरवरी से तापमान में आंशिक बढ़ोतरी होने की संभावना है। पिछले चौबीस घंटे में उमरिया, जबलपुर एवं धार के साथ राजधानी भोपाल (Bhopal) का तापमान भी कम हुआ। ज्यातर जिलों में तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

एक नए पश्चिमी विक्षोभ 13 से 15 फ़रवरी उत्तरी भारत मे प्रभावित करेगा। उस समय अपने प्रदेश के तापमान बढ़ोतरी होने की संभावना है। 15 फरवरी से उतर पूर्वी मध्यप्रदेश में वर्षा होने एवं उत्तर भारत से आने वाली सर्द हवाओं से सर्दी का अगला दौर आने के संभावना है। इसके बाद एक और नए पश्चिमी विक्षोभ 17 फ़रवरी आने की संभावना है।
CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!