कमिश्नर एवं आईजी ने लिया माखननगर गौरव दिवस की तैयारियों का जायजा

कमिश्नर एवं आईजी ने लिया माखननगर गौरव दिवस की तैयारियों का जायजा

नर्मदापुरम। कमिश्नर नर्मदापुरम मालसिंह (Commissioner Narmadapuram Malsingh) एवं पुलिस महानिरीक्षक दीपिका सूरी (Inspector General of Police Deepika Suri) ने आज कलेक्टर नीरज कुमार सिंह (Collector Neeraj Kumar Singh) एवं पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह (Superintendent of Police Dr Gurkaran Singh) के साथ माखननगर (Makhannagar) पहुंचकर माखननगर के गौरव दिवस (Makhannagar Pride Day) की तैयारियों का जायजा लिया। इस अवसर पर विधायक सोहागपुर विजयपाल सिंह (MLA Sohagpur Vijaypal Singh) उपस्थित रहे।
अधिकारियों ने इस दौरान कार्यक्रम स्थल, मंच व्यवस्था, हेलीपेड स्थल का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक तैयारियां समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने पंडित माखनलाल चतुर्वेदी (Pandit Makhanlal Chaturvedi) की प्रतिमा स्थल का भी अवलोकन कर स्थान पर यहां साज सज्जा किए जाने के निर्देश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने प्रशिक्षण केंद्र माखन नगर में माखन नगर के गौरव दिवस की तैयारियों की विस्तार से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि गौरव दिवस के सफल आयोजन के लिए सभी अधिकारी अपने सौंपे गए दायित्वों को पूरी गंभीरता एवं तन्मयता से निभाएं। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ मनोज सरियाम, एसडीएम वंदना जाट सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) 4 अप्रैल को राष्ट्र कवि पं. माखनलाल चतुर्वेदी की जयंती पर माखन नगर में गौरव दिवस कार्यक्रम में शामिल होंगे। माखन नगर के नागरिक बाबई का नाम माखननगर करने पर आभार व्यक्त करेंगे। गौरव दिवस पर स्थानीय नागरिक सामाजिक संस्थाओं के साथ नगर विकास के प्रयासों में सहयोग करने का संकल्प भी लेंगे। माखननगर में प्रत्येक परिवार ने एक वृक्ष लगाने, जल संरक्षण के लिए कार्य करने, नगर के आंगनबाड़ी केंद्रों और विद्यालयों को जनसहयोग से उत्कृष्ट बनाने, बेटियों के जन्म पर उत्सव और स्वच्छता के संकल्प के लिए पहल की है। गौरव दिवस के लिए माखननगर में 2 और 3 अप्रैल को पीले चावल देकर नागरिकों को आमंत्रित किया जाएगा। माखननगर में विभिन्न कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास भी होंगे।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!