सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत, विधायक बोले, अवैध निर्माण हैं तो सख्ती से हटेंगे

सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत, विधायक बोले, अवैध निर्माण हैं तो सख्ती से हटेंगे

इटारसी। हाउसिंग बोर्ड कालोनी (Housing Board Colony) के सामने विक्रय किये गये भूखंड के मालिकों द्वारा शासकीय गुहा (Government Guha) पर कब्जे की शिकायत विधायक तक पहुंची तो विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (MLA Dr. Sitasaran Sharma) स्वयं मौके पर पहुंचे और वहीं एसडीएम और मुख्य नगर पालिका अधिकारी को भी बुलाया गया।हाउसिंग बोर्ड के निवासी शिकायत करने विधायक कार्यालय पहुंचे थे। विधायक ने मौके पर ही जाकर स्थिति देखने और मामला समझने की बात कही। मौके पर विधायक डा. सीतासरन शर्मा खुद मामले की जांच के लिए पहुंचे और सीएमओ हेमेश्वरी पटले (CMO Hemeshwari Patle), एसडीएम मदन सिंह रघुवंशी (SDM Madan Singh Raghuvanshi), एई मीनाक्षी चौधरी (AE Meenakshi Chaudhary) सहित पुलिस बल को भी बुला लिया। दोनों पक्षों की शिकायत सुनने के बाद शर्मा ने निर्देश दिए हैं कि यदि अवैध निर्माण हुए हैं तो इसे सख्ती से हटाये जाएं। हाउसिंग बोर्ड के लोगों की समस्या को देखते हुए यहां नाली-सड़क निर्माण कराना जरूरी है, जिससे निजी कालोनी का पानी यहां जमा न हो।

यह है विवाद का कारण

पुरानी इटारसी हाउसिंग बोर्ड कालोनी के निवासियों ने कथित तौर पर दिनेन्द्र पांडेय द्वारा बेचे भूखंडों पर अवैध निर्माण का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि इस कालोनी को नपा से वैध नहीं किया है। यहां रहने वाले लोगों ने घर के सामने अवैध कब्जा किया है। ऊंचाई ज्यादा होने से यहां का गंदा पानी और बारिश के समय पूरा पानी हमारे घरों में जमा हो जाता है।

पटवारी पर भी लगे आरोप

यहां के निवासियों ने यहीं निवासरत एक पटवारी पर शिकायत पर होने वाली कार्रवाई रुकवाने का आरोप भी लगाया। शिकायत में कहा है कि यहां के सरकारी गुहा क्रमांक 467 पर अपने भूखंड से ज्यादा कब्जा कर सीमाकंन में गड़बड़ी की है। बिना भवन निर्माण की अनुमति यहां मकान बनाए जा रहे हैं। सरकारी गुहा पर कब्जा होने से यहां नाली नहीं है, इससे यहां के लोग परेशान हो रहे हैं।

इनका कहना है
अवैध कालोनी होने से यहां काम रूकवा दिया गया है। मामले में जांच के बाद जो भी पाया जाएगा, उसी के अनुरूप आगे कार्रवाई की जाएगी।
मदन सिंह रघुवंशी, एसडीएम
शिकायत पर जांच के लिए टीम भेजी गई थी। टीम ने पहुंचकर यहां चल रहे काम रुकवा दिए हैं।
हेमेश्वरी पटल, सीएमओ

CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!