कोरोना ब्लास्ट: इटारसी में 21, ओएफ में 18 पॉजिटिव

कोरोना ब्लास्ट: इटारसी में 21, ओएफ में 18 पॉजिटिव

इटारसी। लॉकडाउन (Lockdown) के एक रोज पहले ही कोरोना विस्फोट हो गया। भोपाल से मिली रिपोर्ट के अनुसार आज इटारसी नगरीय क्षेत्र में 21 पॉजिटिव मरीज मिले हैं तो आर्डनेंस फैक्ट्री क्षेत्र में 18 पॉजिटिव मरीज (Positive patient) मिलने की जानकारी है। इस तरह से आज 39 पॉजिटिव मिले हैं जो कोरोना के दूसरे दौर का बड़ा आंकड़ा है।
सिविल अस्पताल में कोरोना के मरीजों का आना जारी है, इस बार चिंताजनक बात यह है कि लोग गंभीर स्थिति होने के बाद ही अस्पताल पहुंच रहे हैं। ऐसे में यहां केस संभालना मुश्किल होता है। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Government Hospital) के कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) के अलावा आईसोलेशन वार्ड में भी मरीज हैं।

आज बड़ी संख्या में सैंपल हुए
आज सिविल अस्पताल में कोरोना के संदिग्ध मरीज बड़ी संख्या में पहुंचे हैं। यहां आज 75 लोगों ने पहुंचकर सेंपल दिये हैं, जो भोपाल भेजे जाएंगे। शहर में कोरोना के मरीज बढऩे का एक कारण यह भी माना जा रहा है कि भोपाल से सेंपल की रिपोर्ट देरी से प्राप्त हो रही है और सेंपल देने के बाद भी लोग घरों में नहीं बैठकर घूमते रहते हैं जो अन्य लोगों में संक्रमण फैलाने का कारण बनते हैं।

कल होगा वैक्सीनेशन का कार्य
आज इटारसी के किसी भी वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीनेशन कार्य नहीं किया गया है। शनिवार को वैक्सीनेशन (Vaccination) होने की उम्मीद है। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय के प्रभारी अधीक्षक डॉ. आरके चौधरी (Superintendent in charge Dr. RK Chaudhary) ने कहा कि हमारे पास वैक्सीन उपलब्ध हैं और शनिवार को वैक्सीनेशन का कार्य होगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: