watch video : एक हाथ से कैच लेकर रोशन बना सबके लिए प्रेरणा

watch video : एक हाथ से कैच लेकर रोशन बना सबके लिए प्रेरणा

इटारसी। हौंसले बुलंद हों, और सीखने का जुनून हो तो कोई काम मुश्किल नहीं। यह बात साबित की है, क्रिकेट (Cricket) का ककहरा सीखने वाले रोशन कुचबंदिया (Roshan Kuchbandia) ने। रोशन ऐसा खिलाड़ी है, जो एक हाथ से किसी सिद्धहस्त खिलाड़ी की तरह ही केच करता है। आज उसकी प्रतिभा गांधी मैदान (Gandhi Maidan) में देखी गयी, जहां ग्रीष्मकालीन क्रिकेट प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। दरअसल, रोशन का एक हाथ काम नहीं करता है। बावजूद इसके उसकी लगन और बुलंद हौसले ने उसे क्रिकेटर (Cricketer) बनने के लिए प्रेरित किया।
आज गांधी मैदान पर पहुंचे रोशन को कैच का अभ्यास कराया तो शेष बच्चे उसकी प्रतिभा देखकर उसकी हौसला अफजायी कर रहे थे।

आज वरिष्ठ पत्रकार दिलीप शर्मा ने शिविर में पहुंचकर बच्चों को बिस्कुट वितरित किये। इंडियन क्रिकेट क्लब (Indian Cricket Club) एवं लक्ष्य क्रिकेट एकेडमी (Lakshya Cricket Academy) के संयुक्त तत्वावधान में जारी क्रिकेट कोचिंग (Cricket Coaching) में आज प्रशिक्षु की संख्या 82 पर जा पहुंची। आज मैदान पर पहुंचकर नन्हे खिलाडिय़ों ने सबसे पहले मैदान की सफाई की।
आज कैम्प के संचालन का जिम्मा वरिष्ठ क्रिकेटर अतुल राठौर को के पास रहा। अमिताभ दुबे ने रनिंग (Running) व एक्सरसाइज (Exercise) करायी। अमित जयसवाल ने आज कैम्प के सबसे प्रतिभावान 7 गेंदबाज व 6 बल्लेबाजों को चुनकर एक टीम बनाई और उनके बीच मैच कराया। नीरज झा ने अपनी युवा टीम को दो टीम में बांटकर मैच कराया। मनीष सेतपलानी ने खिलाडिय़ों को कैच प्रैक्टिस (Catch Practice) करायी और बल्लेबाजी के गुर सिखाए।



CATEGORIES
Share This

AUTHORRohit

COMMENTS

error: Content is protected !!